ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतगोरखा समुदाय की समस्याओं पर हुआ मंथन

गोरखा समुदाय की समस्याओं पर हुआ मंथन

गोरखा समुदाय की समस्याओं और उनके निराकरण को लेकर गोरखा फाउंडेशन की ओर से बैठक का आयोजन किया गया। इसमें टनकपुर, बनबसा, खटीमा के गोरखा समुदाय के प्रतिनिधियों ने भाग लिया ।देवभूमि कॉलेज ऑफ एजुकेशन बीएड...

गोरखा समुदाय की समस्याओं पर हुआ मंथन
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतWed, 18 Oct 2017 05:04 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखा समुदाय की समस्याओं और उनके निराकरण को लेकर गोरखा फाउंडेशन की ओर से बैठक का आयोजन किया गया। इसमें टनकपुर, बनबसा, खटीमा के गोरखा समुदाय के प्रतिनिधियों ने भाग लिया ।

देवभूमि कॉलेज ऑफ एजुकेशन बीएड के सभागार में गोरखा फाउंडेशन के अध्यक्ष मोहन चंद की अध्यक्षता और त्रिलोक सोराड़ी के संचालन में आयोजित बैठक में गोरखा समुदाय को सरकारी नौकरियों, शिक्षण संस्थाओ और राजनैतिक क्षेत्र मे पर्याप्त प्रतिनिधित्व नहीं मिलने का मामला जोर शोर से उठाया गया । इस मौके पर मुख्य अतिथि डॉ. जेबी चंद ने कहा कि सरकार की उपेक्षा के चलते गोरखा समुदाय के लोगों और युवाओं को सरकारी क्षेत्र में उनका हक नहीं मिल रहा है । फाउंडेशन के अध्यक्ष मोहन चंद ने कहा कि गोरखा समुदाय की उपेक्षा अब किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी । विशिष्ट अतिथि बीबी चंद ने केन्द्र और राज्य सरकार में गोरखा समुदाय के तहत आने वाली सभी जातियों और उपजातियों को भी आरक्षण का लाभ दिए जाने की मांग की । बैठक को जिला पंचायत सदस्य उर्मिला चंद, कै. भरत चंद, कै. भानी चंद, धर्मेन्द्र चंद, उत्तम चंद आदि ने सम्बोधित किया । अध्यक्ष मोहन चंद ने समुदाय के मेधावी छात्र प्रज्ञा चंद और हिमांशु चंद को सम्मानित किया गया और पांच -पांच हजार रुपये की धनराशी दी गदग् । बैठक में भूपेन्द्र चंद, हरीश राजा, हरी चंद, भूपाल चंद, ललित मोहन चंद, त्रिलोक चंद, कमला चंद, लीला चंद आदि मौजूदर रहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें