ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतटनकपुर में एसडीएम ने तलब की खनन विभाग से पत्रावलियां

टनकपुर में एसडीएम ने तलब की खनन विभाग से पत्रावलियां

टनकपुर शारदा नदी से अवैध तरीके से हरियाणा के डम्परों से फर्जी नम्बर के आधार पर उपखनिज सप्लाई करने के मामले की जांच शुरू हो गई है। डीएम के निर्देश के बाद एसडीएम ने वन विकास निगम से पत्रावलियां तलब कर...

टनकपुर में एसडीएम ने तलब की खनन विभाग से पत्रावलियां
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतMon, 18 Mar 2019 09:46 PM
ऐप पर पढ़ें

टनकपुर शारदा नदी से अवैध तरीके से हरियाणा के डम्परों से फर्जी नम्बर के आधार पर उपखनिज सप्लाई करने के मामले की जांच शुरू हो गई है। डीएम के निर्देश के बाद एसडीएम ने वन विकास निगम से पत्रावलियां तलब कर ली हैं। एसडीएम ने बताया कि जांच में दोषी पाये जाने वाले व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी।

सोमवार को एसडीएम दयानन्द सरस्वती ने वन विकास निगम के डीएलएम हरीश पाल से संबंधित प्रकरण के दस्तावेज जमा करवाये। एसडीएम ने बताया कि इस संबंध में डीएलएम से पूरे प्रकरण की जानकारी ली गई है। एआरटीओ से भी मामले की जानकारी ली जा रही है। उन्होंने मामले को गंभीर बताते हुए कहा कि जांच में दोषी पाये गये डम्पर स्वामियों और पूरे मामले के सूत्रधारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। बता दें कि पिछले दिनों परिवहन विभाग की जांच के बाद उत्तराखंड के फर्जी नम्बरों से हरियाणा के 14 डम्परों के शारदा नदी से उपखनिज ढोने का मामला सामने आया था। मामला उजागर होने पर वन विकास निगम ने 12 डम्परों को सीज करने का निर्णय लेते हुए उनकी जमानत राशि जब्त कर ली थी। वहीं डम्परों की जांच अभी भी चल रही है। तय तथ्य भी सामने आया था कि धंधे में लिप्त लोगों ने एआरटीओ की फर्जी मोहर से जरूरी प्रपत्रों की स्केनिंग कर संबंधित विभागों में जमा कर उपखनिज निकासी की अनुमति हासिल कर ली। इधर जिन 12 डंपरों को सीज करने के निर्देश दिये गये थे उनमें अधिकांश डम्परों का अभी अता पता नहीं है। सूत्रों के अनुसार कार्रवाई से बचने के लिए इन डंपरों को ठिकाने लगा दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक तीन लोग मिलकर ये रैकेट चला रहे थे। दो या तीन दिन के भीर आरोपियों की गिरफ्तारी की संभावना जताई जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें