ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतवेतन भत्तों के लिए ग्रामीण बैंक कर्मचारी हड़ताल पर

वेतन भत्तों के लिए ग्रामीण बैंक कर्मचारी हड़ताल पर

जिले भर के ग्रामीण बैंक कर्मी हड़ताल पर रहे। इसके चलते लागों को दिक्कतें झेलनी पड़ी। हड़ताल के चलते लोग किसी भी प्रकार का लेनदेन नहीं कर पाए। इसके चलते जिले भर में दस करोड़ का कारोबार प्रभावित...

वेतन भत्तों के लिए ग्रामीण बैंक कर्मचारी हड़ताल पर
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतMon, 26 Mar 2018 03:53 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले भर के ग्रामीण बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहे। इसके चलते लागों को दिक्कतें झेलनी पड़ी। हड़ताल के चलते लोग किसी भी प्रकार का लेनदेन नहीं कर पाए। हड़ताल से जिले भर में दस करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ।सोमवार को ग्रामीण बैंकों में ताले लटके रहे। बैंक कर्मी सात सूत्रीय मांगों को लेकर तीन दिवसीय हड़ताल पर रहे।

कर्मचारी बैंकिंग उद्योग के समान आरआरबी पेंशन के लिए भारत सरकार की भूमिका सकारात्मक करने, निजीकरण कानून निरस्त करने, सेवा शर्तों एवं पदोन्नति नीति बैंकिंग उद्योग की तरह करने, दैनिक भोगी कर्मचारियों को स्थाई करने, भत्तों और सुविधाओं में एकरूपता लाने की मांग कर रहे हैं। इनका कहना है कि अगर मांगें नहीं मानी जाती तो आंदोलन को उग्र रूप दिया जाएगा। इन मांगों को लेकर जिले के चम्पावत, लोहाघाट, देवीधुरा, बनबसा, टनकपुर, अमोड़ी, बर्दाखान सहित सात ग्रामीण बैंकों में कामकाज नहीं हो पाया। लीड बैंक अधिकारी ने बताया कि जिले के ग्रामीण बैंकों में रोजाना औसतन करीब दस करोड़ का कारोबार होता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें