ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतसड़क निर्माण कार्य में विस्फोटक के प्रयोग से आक्रोश

सड़क निर्माण कार्य में विस्फोटक के प्रयोग से आक्रोश

ठूलीगाड़-रूपालीगाड़ सड़क निर्माण में विस्फोटक के इस्तेमाल पर पूर्णागिरि मंदिर कमेटी में आक्रोश पैदा हो गया है। पूर्णागिरि मंदिर समिति ने अध्यक्ष भुवन चन्द्र पांडेय के नेतृत्व में प्रशासनिक अधिकारी...

सड़क निर्माण कार्य में विस्फोटक के प्रयोग से आक्रोश
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतThu, 04 Jan 2018 05:09 PM
ऐप पर पढ़ें

ठूलीगाड़-रूपालीगाड़ सड़क निर्माण में विस्फोटक के इस्तेमाल पर पूर्णागिरि मंदिर कमेटी में आक्रोश पैदा हो गया है। पूर्णागिरि मंदिर समिति ने अध्यक्ष भुवन चन्द्र पांडेय के नेतृत्व में प्रशासनिक अधिकारी प्रकाश चंद्र त्रिपाठी के मध्याम से तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर मामले की जांच करने की मांग उठाई है।

मंदिर समिति ने के सदस्यों का कहना है कि निर्माणाधीन सड़क पूर्णागिरि माता की चरण स्थली विद्यमान है। बताया कि पूर्णागिरि की चरण पादुका चरण मंदिर से अंग्रेज पहाड़ी तक सड़क निर्माण के लिए विस्फोटकों का प्रयोग किया जा रहा है। विस्फोटकों के कारण पूर्णागिरि मंदिर को खतरा पैदा हो गया है, जबकि मंदिर की पहाड़ी में पहले से ही दरारें पड़ी हुई हैं। बताया कि इस संबंध में पहले ही शासन-प्रशासन को अवगत कराया जा चुका है, इसके बाद भी मंदिर की पहाड़ी में विस्फोटकों का प्रयोग किया जा रहा है। मंदिर के पुजारियों का कहना है कि सड़क के निर्माण कार्य में विस्फोटकों का इस्तेमाल किया जा रहा है, अतः सड़क निर्माण में तत्काल रोक लगाई जाए। इससे पूर्णागिरि मंदिर को किसी प्रकार की क्षति ना पहुंचे। ज्ञापन सौंपने वालों में विष्णु दत्त तिवारी, सतीश तिवारी, प्रमोद तिवारी, गिरीश पांडेय, पूरन चंद्र पांडेय, पीताम्बर पांडेय, जनार्दन पांडेय, महेश चंद्र पांडेय, भुवन चंद्र पांडेय, दिनेश पांडेय आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें