ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतपर्यावरण मित्रों और बहुउद्देशीय कर्मियों की नियुक्ति का प्रस्ताव पास

पर्यावरण मित्रों और बहुउद्देशीय कर्मियों की नियुक्ति का प्रस्ताव पास

नगर पालिका बोर्ड टनकपुर की बैठक में नगर विकास से संबंधित कई प्रस्ताव पारित किए गए। सभासदों ने नगर की स्वच्छता के साथ जन सरोकारों से जुड़ी समस्याओं को बोर्ड के सामने उठाया। बैठक में नये पर्यावरण...

पर्यावरण मित्रों और बहुउद्देशीय कर्मियों की नियुक्ति का प्रस्ताव पास
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतFri, 14 Dec 2018 09:34 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर पालिका बोर्ड टनकपुर की बैठक में नगर विकास से संबंधित कई प्रस्ताव पारित किए गए। सभासदों ने नगर की स्वच्छता के साथ जन सरोकारों से जुड़ी समस्याओं को बोर्ड के सामने उठाया। बैठक में नये पर्यावरण मित्रों के साथ बहुउद्देशीय कर्मियों की नियुक्ति का प्रस्ताव पास कर शासन को भेजा गया।

शुक्रवार को हुई बैठक में पालिका में शामिल किए गए नए वार्डों में विशेष सफाई अभियान चलाने और नगर पालिका के सभी वार्डों में परिवार रजिस्टर की नई सर्वे कराने का प्रस्ताव पारित हुआ। इसके अलावा नगर की क्षतिग्रस्त सड़कों और नालियों की मरम्मत के साथ नया निर्माण कराने, सफाई व्यवस्था सुचारू और पुख्ता किए जाने के लिए सफाई उपकरण खरीदे जाने के साथ पालिका के सभी वार्डों के सौन्दर्यीकरण का प्रस्वात भी ध्वनिमत से पारित किया गया। नए जोड़े गए दो वार्डों में मोहल्ला स्वच्छता समिति का गठन करने, आउटसोर्स पर 20 पर्यावरण मित्र और 15 बहुउद्देशीय कर्मियों की तैनाती के लिए शासन से स्वीकृति लेने के प्रस्ताव भी पास किए गए। बैठक की अध्यक्षता करते हुए पालिकाध्यक्ष विपिन कुमार ने सभासदों से नगर के विकास के लिए एकजुटता से काम करने और लोगों में स्वच्छता के लिए जागरूकता पैदा करने का आह्वान किया। बैठक में ईओ जयवीर सिंह राठी, सभासद कपिल उप्रेती, हसीब अहमद, रईस अहमद, हुमा, पूजा, तुलसी कुंवर, अमित भट्ट, योगेश पाण्डेय,किशोर हर्बोला, सविता बिष्ट के अलावा अवर अभियंता लक्ष्मण सिंह बोहरा, वरिष्ठ लिपिक बसन्तराज चंद, लिपिक विनोद बिष्ट मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें