ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतटनकपुर के लोगों को जमीन पर दिलाया जाएगा मालिकाना हक

टनकपुर के लोगों को जमीन पर दिलाया जाएगा मालिकाना हक

विधायक कैलाश गहतोड़ी ने टनकपुर के नागरिकों को उनकी नजूल भूमि पर मालिकाना हक दिलवाने का आश्वासन दिया है। कहा है कि उन्होंने इस मुद्दे को कई बार विधान सभा के पटल में भी उठाया है। पालिका अध्यक्ष विपिन...

टनकपुर के लोगों को जमीन पर दिलाया जाएगा मालिकाना हक
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतWed, 30 Jan 2019 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

विधायक कैलाश गहतोड़ी ने टनकपुर के नागरिकों को उनकी नजूल भूमि पर मालिकाना हक दिलवाने का आश्वासन दिया है। कहा है कि उन्होंने इस मुद्दे को कई बार विधान सभा के पटल में भी उठाया है। पालिका अध्यक्ष विपिन कुमार का भी कहना है कि इस मुद्दे को लेकर नगर वासियों को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है।

बुधवार को नगर पालिका अध्यक्ष के कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में विधायक कैलाश गहतोड़ी ने दूरभाष पर बताया कि टनकपुर शहर की नजूल भूमि फ्री होल्ड करने की कार्रवाई गतिमान है। सरकार भी नजूल भूमि फ्री होल्ड करने की दिशा में गंभीरता से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि टनकपुर की जनता को उनकी भूमि पर मालिकाना हक दिलाना उनकी प्राथमिकता में शामिल है। पालिकाध्यक्ष ने बताया कि पालिका भूमिधरों के हित सुरक्षित रखने के लिए अपने स्तर पर भी अतिरिक्त प्रयास कर रही है। जो जिस जमीन पर काबिज है वहां उसको मालिकाना हक दिलाया जाएगा। बता दें कि टनकपुर में साढे पांच सौ के करीब लोगों को नजूल भूमि के पट्टे दिए गए हैं। लंबे समय से ये लोग भूमि पर मालिकाना हक दिए जाने की मांग कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें