ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतपटना जोन के कस्टम कमिश्नर ने किया बनबसा का दौरा

पटना जोन के कस्टम कमिश्नर ने किया बनबसा का दौरा

कस्टम कमिश्नर पटना जोन ने आज सीमा शुल्क विभाग बनबसा चौकी का निरीक्षण किया। कस्टम कमिश्नर केसी गुप्ता ने अपने भ्रमण के दौरान भारत नेपाल के बीच स्थित नो मैंस लैंड का दौरा भी किया। इसके बाद उन्होंने...

पटना जोन के कस्टम कमिश्नर ने किया बनबसा का दौरा
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतSun, 18 Nov 2018 04:34 PM
ऐप पर पढ़ें

कस्टम कमिश्नर पटना जोन ने आज सीमा शुल्क विभाग बनबसा चौकी का निरीक्षण किया। कस्टम कमिश्नर केसी गुप्ता ने अपने भ्रमण के दौरान भारत नेपाल के बीच स्थित नो मैंस लैंड का दौरा भी किया। इसके बाद उन्होंने सीमा शुल्क विभाग की चौकी का निरीक्षण किया और अभिलेखों की जांच की।

इस दौरान उन्होंने कस्टम अधिकारियों को निर्देश दिए की कस्टम विभाग भारत-नेपाल के बीच होने वाले व्यापार को हरसंभव सहयोग करें। उन्होंने बताया कि गौरीफंटा सोनाली और रक्सौल बॉर्डर की तरह की बनबसा बॉर्डर का भी बड़ा महत्व है। कहा कि 2015 में जिस दौरान भारत और नेपाल के संबंध थोड़ा कटे हुए थे। उस समय बनबसा ही एकमात्र ऐसा बॉर्डर था, जिससे भारत और नेपाल के बीच जमकर व्यापार हुआ करता था। इससे कस्टम विभाग को भी इस आर्डर के महत्व का संचार हुआ और उन्होंने बनबसा कस्टम चौकी के विस्तार के बारे में योजना बनानी शुरू। इस दौरान उन्होंने वर्ष 2017 और 18 में श्रम विभाग अधिकारियों के बारे में भी कस्टम अधिकारियों से विस्तार से जानकारी ली। मौके पर कस्टम कमिश्नर के साथ सहायक कमिश्नर बरेली डीके गुप्ता, कस्टम अधीक्षक एसके सिन्हा आदि अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें