ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतशिक्षकों की कमी के चलते अभिभावकों ने स्कूल नहीं भेजे बच्चे

शिक्षकों की कमी के चलते अभिभावकों ने स्कूल नहीं भेजे बच्चे

महज एक शिक्षक के भरोसे पांच कक्षाओं का हो रहे संचालन से आक्रोशित राप्रावि धौन के अभिभावकों ने अपने बच्चों को परीक्षा के बावजूद स्कूल नहीं भेजा। चेतावनी दी है कि जब तक स्कूल में मानकों के अनुसार...

शिक्षकों की कमी के चलते अभिभावकों ने स्कूल नहीं भेजे बच्चे
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतSat, 19 May 2018 08:48 PM
ऐप पर पढ़ें

महज एक शिक्षक के भरोसे पांच कक्षाओं का हो रहे संचालन से आक्रोशित राप्रावि धौन के अभिभावकों ने अपने बच्चों को परीक्षा के बावजूद स्कूल नहीं भेजा। चेतावनी दी है कि जब तक स्कूल में मानकों के अनुसार शिक्षक तैनात नहीं होते तब तक वह अपने बच्चों को वहां नहीं भेजेंगे। उधर एकल शिक्षक छुट्टी के समय तक बच्चों को बाट जोहते रहे।

अभिभावकों ने कहा कि डेढ़ साल से 36 बच्चों का भविष्य एक शिक्षक के भरोसे चल रहा है। उन्होंने कहा कि राप्रावि धौन में कार्यरत प्रधानाध्यपक का प्रमोशन राइंका धौन में गया था। उसके बाद से राप्रावि धौन में सहायक अध्यापक के भरोसे ही स्कूल चल रहा था। ग्राम प्रधान श्याम राम ने कहा कि कई बार अभिभावक संघ की बैठक में भी शिक्षक की तैनाती की मांग उठा चुके हैं। उसके बाद भी शिक्षक की तैनाती नहीं होने से अभिभावकों में शिक्षा विभाग के खिलाफ आक्रोश पैदा हो गया है। ग्राम प्रधान ने बताया कि अभिभावक संघ की समिति में तय किया गया था कि अप्रैल माह में दूसरे अध्यापक की नियुक्ति की गई तो वह अपने बच्चों का दाखिला दूसरे स्कूल में करा देंगे। अभिभावक संजय सिंह, नवीन सिंह, खीमानंद, प्रकाश सिंह, ललित सिंह, शंकर दत्त, देव सिंह, नारायण दत्त, सुनील सिंह, रोहित सिंह, राजू रावत,फकीर सिंह आदि ने कहा कि एक सप्ताह के भीतर शिक्षक की तैनाती नहीं हुई तो वह अपने बच्चों की टीसी कटवा लेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें