ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतकोरोना की स्थिति तय करेगी पूर्णागिरि मेले की रुपरेखा

कोरोना की स्थिति तय करेगी पूर्णागिरि मेले की रुपरेखा

मार्च माह में होने वाले पूर्णागिरि मुख्य मेले को लेकर असमंजस की स्थिति बरकरार है। कोरोना की वर्तमान स्थिति ही पूर्णागिरि मेले की रूपरेखा तय करेगी।...

कोरोना की स्थिति तय करेगी पूर्णागिरि मेले की रुपरेखा
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतFri, 28 Jan 2022 09:21 PM
ऐप पर पढ़ें

मार्च माह में होने वाले पूर्णागिरि मुख्य मेले को लेकर असमंजस की स्थिति बरकरार है। कोरोना की वर्तमान स्थिति ही पूर्णागिरि मेले की रूपरेखा तय करेगी। हालांकि 15 फरवरी को मेला प्रशासन और मंदिर समिति बैठक के बाद इस पर अंतिम निर्णय लेगी।

कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के बीच लगातार तीसरे साल उत्तर भारत के सुप्रसिद्ध मां पूर्णागिरि मेले पर एक बार फिर खतरा मंडरा गया है। लेकिन मंदिर समिति और संबंधित विभाग मेले की तैयारियों में जुटे हुए हैं। मगर मेला आयोजित कराना किसी चुनौती से कम नहीं है। मुख्य मेले में प्रतिदिन माता के दर्शन करने के लिए 25 से 30 हजार लोग पूर्णागिरि पहुंचते हैं। प्रशासन तैयारियों को लेकर पूर्व में बैठक कर चुका है जहां संबंधित विभागों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। लेकिन विस चुनाव के लिए मतदान निपटने के बाद 15 फरवरी को मेले की तस्वीर साफ हो जाएगी। मंदिर समिति के अध्यक्ष किशन तिवारी ने बताया कि मेला प्रशासन की तैयारियां सिर्फ कागजों में हैं। जबकि वह कई बार संबंधित विभागों से तैयारियों को लेकर चर्चा कर चुके हैं। तिवारी ने कहा कि पर्यटन विभाग की ओर से टाइलें लगाने का कार्य किया जा रहा था मगर वह भी अधूरा छोड़ दिया गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें