ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतअब स्मैक के व्यापार में पकड़े जाने पर लगेगा मनी लॉड्रिंग एक्ट

अब स्मैक के व्यापार में पकड़े जाने पर लगेगा मनी लॉड्रिंग एक्ट

चम्पावत जिले में अब स्मैक का कारोबार करने वालों के खिलाफ पुलिस मनी लॉड्रिंग एक्ट के तहत कार्रवाई करेगी। एसपी धीरेंद्र सिंह गुंज्याल ने यह बात लगातार बढ़ रही नशाखोरी और हादसों के संदर्भ में उनसे मिलने...

अब स्मैक के व्यापार में पकड़े जाने पर लगेगा मनी लॉड्रिंग एक्ट
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतSun, 15 Jul 2018 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

चम्पावत जिले में अब स्मैक का कारोबार करने वालों के खिलाफ पुलिस मनी लॉड्रिंग एक्ट के तहत कार्रवाई करेगी। एसपी धीरेंद्र सिंह गुंज्याल ने यह बात लगातार बढ़ रही नशाखोरी और हादसों के संदर्भ में उनसे मिलने आये स्थानीय लोगों से कही। बताया कि जिले में कुछ वर्षों में स्मैक के कारोबार में बढ़ोतरी हुई है। इसकी रोकथाम के लिये पुलिस भी ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त रवैया अपनायेगी।

रविवार को लडवाल फाउंडेशन संचालक नरेंद्र लडवाल के नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने एसपी आवास में जाकर उन्हें चार सूत्रीय मांगों पर ज्ञापन सौंपा। उनका कहना था कि युवाओं की ओर से तेज गति से वाहन चलाने के कारण दुर्घटना का अंदेशा बढ़ रहा है। युवा भीड़ वाले स्थानों पर कलाबाजी करते हुए पैदल चल रहे लोगों में भय पैदा कर रहे हैं। कहना था कि जिले का पर्वतीय हिस्सा तेजी से मादक पदार्थों की जद में आ रहा है। लोहाघाट के बाद अब चम्पावत में भी स्मैक का कारोबार फलने लगा है। जिले में शराब और चरस की गिरफ्त में पहले ही थे, लेकिन अब स्कूली बच्चे स्मैक की ओर आकर्षित हो रहे हैं। इसके कारण कई बार वाहन चालक लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करते रहते हैं। जिले के पर्यटन स्थल लोगों के लिये मौज मस्ती के अड्डे बन रहे हैं। उन्होंने एसपी से इन समस्याओं का संज्ञान लेकर जरूरी कार्रवाई करने की मांग की है। एसपी से मुलाकात करने वालों में पूर्व पालिकाध्यक्ष प्रकाश तिवारी, शंकर वर्मा, बीसी जोशी, सुनील शाह, मंदीप ढेक, प्रदीप बोहरा, रविंद्र तड़ागी, अमित वर्मा आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें