ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतनेताजी सुभाष बोस की कथित मृत्यु प्रकरण से पर्दा हटाने की मांग

नेताजी सुभाष बोस की कथित मृत्यु प्रकरण से पर्दा हटाने की मांग

नेताजी सुभाष लोक सेवा समिति ने आजादी के महानायक नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के कथित मृत्यु से पर्दा उठाने की मांग की है। समिति का कहना है कि पूरा देश नेताजी की मृत्यु का राज जानना चाहता है लेकिन अब तक की...

नेताजी सुभाष बोस की कथित मृत्यु प्रकरण से पर्दा हटाने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतSat, 19 Jan 2019 06:08 PM
ऐप पर पढ़ें

नेताजी सुभाष लोक सेवा समिति ने आजादी के महानायक नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के कथित मृत्यु से पर्दा उठाने की मांग की है। समिति का कहना है कि पूरा देश नेताजी की मृत्यु का राज जानना चाहता है लेकिन अब तक की सरकारें इस बड़े रहस्य से पर्दा उठाने में नाकाम रही हैं।

शनिवार को आयोजित समिति की बैठक में बोलते हुए समिति के संयोजक दिनेश चन्द्र शास्त्री ने कहा कि देश को आजादी दिलाने में नेताजी का योगदान काफी अहम है। नेताजी के नेतृत्व में आजाद हिन्द फौज के पराक्रम ने अंग्रेजों की चूलें हिला दी थीं। कहा कि देश की आजादी में अग्रणी स्थान पर रहे नेताजी की मृत्यु का सच देश की जनता के सामने नहीं लाया जा रहा है। समिति के अध्यक्ष कांति बल्लभ जोशी ने कहा कि आजादी के बाद देश में राज करने वाली सभी सरकारों से नेताजी की कथित मृत्यु का राज उजागर करने की मांग की जाती रही है लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। बैठक में आजाद हिन्द फौज के सुप्रीम कमांडर नेताजी का जन्म दिन 23 जनवरी को टनकपुर के एमडीएम एजुकेशनल एकेडमी में धूम धाम से मनाने का निर्णय लिया गया। इस दौरान आजाद हिन्द फौज का झंडा फहराया जाएगा। विद्यालय के छात्र-छात्राएं देश भक्ति परक कार्यक्रम और भाषण प्रतियोगिता में शामिल होंगे। इस मौके पर पिथौरागढ़ चुंगी तिराहे का नाम सुभाष चौक करने और उनकी आदमकद प्रतिमा लगाने की मांग भी दोहराई गई। बैठक में आसिफ वारसी, उजैर अहमद अंसारी, कमलेश, प्रकाश जोशी, राम बाबू, विशन सिंह महर समेत कई लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें