ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतबारिश के कारण मटमैला हुआ पानी, पेयजल संकट

बारिश के कारण मटमैला हुआ पानी, पेयजल संकट

भारी बारिश के कारण लोहावती नदी का पानी मटमैला हो गया है। इससे नगरीय क्षेत्र और सुई में एक दो दिन पेयजल आपूर्ति आंशिक रूप से बाधित रहेगी। लोगों को इसके लिए दो दिन का इंतजार भी करना पड़ सकता है। इधर,...

बारिश के कारण मटमैला हुआ पानी, पेयजल संकट
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतWed, 23 Jan 2019 04:55 PM
ऐप पर पढ़ें

भारी बारिश के कारण लोहावती नदी का पानी मटमैला हो गया है। इससे नगरीय क्षेत्र और सुई में एक दो दिन पेयजल आपूर्ति आंशिक रूप से बाधित रहेगी। लोगों को इसके लिए दो दिन का इंतजार भी करना पड़ सकता है। इधर, चम्पावत में भी हालात ऐसे ही हैं। इसके चलते पूरे क्षेत्र में पानी की किल्लत हो रही है।

लोहाघाट में जल संस्थान के अभियंता पवन बिष्ट ने बताया कि लोहावती नदी में भारी बारिश के चलते भारी सिल्ट आ रहा है। मंगलवार को भी मटमैला पानी आने के कारण पेयजल पंप रोकना पड़ा। बिष्ट ने बताया कि बुधवार को रोस्टर के अनुसार ठाड़ाढुंगा, आदर्श कलौनी, बोट हाउस, हनुमान मंदिर एरिया, स्टेशन, कचहरी वार्ड आदि में पानी की आपूर्ति की गई। इसके अलावा चांदमारी और ट्रेजरी क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति की गई। अभियंता बिष्ट ने बताया कि गुरुवार को चांदमारी क्षेत्र और आंशिक रूप से ठाड़ाढुंगा, खड़ी बाजार आदि क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति ठप रह सकती है। उन्होंने बताया कि लोहावती नदी के अलावा बनस्वाड़ गधेरे से आने वाली पेयजल लाइन, शिवालय मंदिर के पास पंप, फोर्ती गधेरे से पेयजल आपूर्ति सुचारू रहेगी। बताया कि बिजली आपूर्ति सुचारू होने पर लोगों को पेयजल आपूर्ति मिल सकेगी। सुई क्षेत्र में सिल्ट आने के कारण पंपिग बंद की हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें