ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतव्यापारियों को दी जाए नेपाल जाने की इजाजत

व्यापारियों को दी जाए नेपाल जाने की इजाजत

प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल ने डीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में उनका कहना है कि लॉकडाउन के बाद से भारत-नेपाल के बीच आवाजाही बंद है। जिसके कारण बनबसा-टनकपुर के कई व्यापारियों का बकाया नेपाल के सेल्स...

व्यापारियों को दी जाए नेपाल जाने की इजाजत
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतThu, 02 Jul 2020 01:40 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल ने डीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में उनका कहना है कि लॉकडाउन के बाद से भारत-नेपाल के बीच आवाजाही बंद है। जिसके कारण बनबसा-टनकपुर के कई व्यापारियों का बकाया नेपाल के सेल्स मैन के पास बकाया रह गया है। उन्होंने डीएम ने व्यापारियों को बकाया वसूली के लिए नेपाल जाने की इजाजत देने की मांग की है।

गुरुवार को व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष प्रकाश तिवारी और सचिव सतीश चंद्र जोशी ने डीएम को ज्ञापन सौंपा। कहना था कि बनबसा व टनकपुर का 90 फीसदी व्यापार नेपाल पर निर्भर है। लॉकडाउन के बाद से व्यापारियों का कारोबार पूरी तरह से ठप है। इसके अलावा टनकपुर के 25 व बनबसा के 75 फीसदी व्यापारियों का बकाया नेपाल के सेल्स मैन के पास शेष रह गया है। अब खटीम, हल्द्वानी, बरेली के आढ़ती टनकपुर-बनबसा के व्यापारियों से माल का पैसा जमा करने को लेकर दबाव बना रहे हैं। व्यापारियों के लिए बिना वसूली आढ़तियों का भुगतान करना संभव नहीं हो पा रहा है। उन्होंने डीएम से 10 से 15 व्यापारियों को नेपाल भेजने की इजाजत देने की मांग की है, जिससे वह फंसी हुई रकम की वसूली कर सकें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें