ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतपारंपरिक खेती को बढ़ावा देने वाले प्रस्ताव बनाएं: डीएम

पारंपरिक खेती को बढ़ावा देने वाले प्रस्ताव बनाएं: डीएम

डीएम नवनीत पांडेय ने जिला योजना में पारंपरिक खेती को बढ़ावा देने वाले प्रस्तावों को शामिल करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने ये बात इस वित्तीय वर्ष...

पारंपरिक खेती को बढ़ावा देने वाले प्रस्ताव बनाएं: डीएम
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतTue, 14 May 2024 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम नवनीत पांडेय ने जिला योजना में पारंपरिक खेती को बढ़ावा देने वाले प्रस्तावों को शामिल करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने ये बात इस वित्तीय वर्ष की जिला योजना में प्रस्तावित किए कार्यों की समीक्षा के दौरान कही।
मंगलवार को डीएम ने कलक्ट्रेट सभागार में कृषि, उद्यान, भेषज, रेशम, पशुपालन, दुग्ध, मत्स्य, सिंचाई, सहकारिता, लघु सिंचाई, नलकूप विभाग के दस करोड़ रुपये के योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने महिला श्रमिकों को रोजगार देने के लिए समूह के जरिए कार्य कराने को कहा। उन्होंने कृषि, औद्योनिकी, दुग्ध उत्पादन पर फोकस करने के निर्देश दिए। डीएम ने स्थल पर जाकर कार्य योजनाओं का भौतिक सत्यापन करने को कहा। पारंपरिक खेती के साथ ही लाल धान, लाल गेहूं, कीवी, आलू, अदरक, मशरूम, केसर आदि फसलों को बढ़ाने, ब्रांडिंग और उनके पैकेजिंग के कार्य करने के निर्देश दिए। सहकारिता विभाग को जिले में पांच सीएससी आधार केंद्र, जन औषधि केंद्र के निर्माण करने को कहा। बैठक में सीडीओ संजय कुमार सिंह, डीडीओ दिनेश दिगारी, सीएओ जीएस भंडारी, डीएचओ टीएन पांडेय आदि मौजूद रहे।

-----

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें