ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतचौमेल की ऊंची चोटी के खेल मैदान में शुरू हुआ जिमदार बाबा क्रिकेट टूर्नामेंट

चौमेल की ऊंची चोटी के खेल मैदान में शुरू हुआ जिमदार बाबा क्रिकेट टूर्नामेंट

विकास खण्ड बाराकोट के चौमेल में जय जिमदार बाबा क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ उत्तराखंड फुटबॉल संघ के उपाध्यक्ष प्रह्लाद सिंह मेहता ने किया। प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए उन्होंने सभी खिलाड़ियों से...

चौमेल की ऊंची चोटी के खेल मैदान में शुरू हुआ जिमदार बाबा क्रिकेट टूर्नामेंट
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतThu, 10 Jan 2019 03:54 PM
ऐप पर पढ़ें

विकास खण्ड बाराकोट के चौमेल में जय जिमदार बाबा क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ उत्तराखंड फुटबॉल संघ के उपाध्यक्ष प्रह्लाद सिंह मेहता ने किया। प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए उन्होंने सभी खिलाड़ियों से टीम भावना से खेलने का आह्वान किया। मेहता ने कहा कि लोग आधुनिकता के दौड़ में खेलों से दूर होते जा रहे हैं। उन्होंने स्वस्थ्य शरीर के लिए खेल को जीवन में अपनाने पर बल दिया और इसे आवश्यक भी बताया। उन्होंने कहा कि खेल व्यक्ति के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं, खेलों के कारण एक व्यक्ति के भीतर जहां अनुशासन की भावना का उदय होता है। वहीं, खेल से वह शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत भी होता है।

अन्य वक्ताओं ने जिमदार बाबा क्रिकेट प्रतियोगिता के बारे में बताया, कहा कि चम्पावत जिले के दूरस्त क्षेत्र में यह प्रतियोगिता युवाओं में खेलभावना के साथ ही उनमें आशा का संचार भी करती है। इस दौरान हुए उद्घाटन मैच में वलसों और रेगड़ू की टीमों के बीच मैच खेला गया। वलसों की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का निर्णय लिया। रेगड़ू ने बेहतर खेलते हुए निधारित ओवरों में 199 रन बनाए। मुख्य आयोजन में चंचल सिंह सामन्त, त्रिलोक सिंह बिष्ट, गणेश सिंह भंडारी का प्रतियोगिता में विशेष योगदार रहा। इस मौके पर क्रिकेट देखने के लिए आसपास के गांवों के सैकड़ों लोग पहाड़ पर इस ऊंचाई पर स्थित खेल मैदान पर मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें