ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतशहीद शिरोमणी चिल्ड्रन पार्क में दी योग की जानकारी

शहीद शिरोमणी चिल्ड्रन पार्क में दी योग की जानकारी

छतार स्थित शहीद शिरोमणी चिल्ड्रन पार्क में आयोजित योग कक्षा में लोगों को योग की जानकारी दी गई। लोगों ने कई आसन और प्राणायामों का अभ्यास किया। उधर प्रशासन की ओर से चलाया जा रहा योग सप्ताह शिविर भी...

शहीद शिरोमणी चिल्ड्रन पार्क में दी योग की जानकारी
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतTue, 16 Jun 2020 01:17 PM
ऐप पर पढ़ें

छतार स्थित शहीद शिरोमणी चिल्ड्रन पार्क में आयोजित योग कक्षा में लोगों को योग की जानकारी दी गई। लोगों ने कई आसन और प्राणायामों का अभ्यास किया। उधर प्रशासन की ओर से चलाया जा रहा योग सप्ताह शिविर भी जारी है।

पतंजली योगपीठ के जिलाध्यक्ष लोकमणी पंत ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से छतार के शहीद शिरोमणी चिल्ड्रन पार्क में चलने वाली नियमित योग कक्षा को बंद कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि बीते रविवार से पार्क में योग कक्षाएं दोबारा से शुरू कर दी गई हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार को लोगों ने अर्द्धचक्रासन, पवन मुक्तासन, वृक्षासन, ताड़ासन, शशकासन, बकरासन, त्रिकोणासन, प्राणायाम, कपालभाति, अनुलोम विलोम, भ्रामरी और ध्यान का अभ्यास किया। उधर प्रशासन की ओर से चलाया जा रहा योग सप्ताह शिविर जारी है। योग सप्ताह के दौरान लोगों को ऑनलाइन योग की जानकारी दी जा रही है। योग प्रशिक्षक राजेंद्र गहतोड़ी ने बताया कि शिविर का समापन 21 जून को होगा। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए योग दिवस पर वृहद आयोजन को टाल दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें