ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतसड़कों के खतरनाक स्थानों का चिह्नीकरण करें: डीएम

सड़कों के खतरनाक स्थानों का चिह्नीकरण करें: डीएम

जिला सभागार में सोमवार को डीएम रणवीर सिंह चौहान ने आपदा प्राधिकरण की बैठक लेकर अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मानसून से पहले सड़कों के अत्यंत खतरनाक दुर्घटना सम्भावित स्थानों का...

सड़कों के खतरनाक स्थानों का चिह्नीकरण करें: डीएम
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतMon, 27 May 2019 03:56 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला सभागार में सोमवार को डीएम रणवीर सिंह चौहान ने आपदा प्राधिकरण की बैठक लेकर अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मानसून से पहले सड़कों के अत्यंत खतरनाक दुर्घटना सम्भावित स्थानों का चिह्नीकरण करें।

इस बैठक में विभिन्न विभागों के अलावा एसएसबी, आईटीबीपी और सेना के अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया डीएम ने कहा कि क्रोनिक जोन से आसपास राहत बचाव केंद्र स्थापित कर वहाँ जरूरी खाद्य सामग्री का भंडारण कराएं। डेंजर जोन के पास तैनात होने वाली जेसीबी के ऑपरेटर का मोबाइल नम्बर भी सार्वजनिक कराएं। खतरनाक स्थानों पर साइन बोर्ड और क्रश बेरियर लगाने जरूरी हैं। साथ ही उन्होंने नए संभावित डेंजर जोन चिन्हित करने के निर्देश भी दिए। कहा कि आपातकाल स्थिति को देखते हुए सभी टेलीकॉम सेवा प्रदाताओं की जल्द से जल्द बैठक बुलाएं। इसके अलावा उन्होंने जिले के तराई इलाके में बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए चल रहीं तैयारियों का भी जायजा लिया। बैठक में, डीएफओ कुबेर बिष्ट, एसडीएम अनिल गर्ब्याल, पीडी एचजी भट्ट, आरटीओ रश्मि भट्ट, ईई एलडी मथेला, ईई वीसी पंत, आपदा प्रबंधन अधिकारी मनोज पांडेय आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें