ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतबिजली कर्मी को सरकारी नौकरी नहीं दी तो होगा आंदोलन

बिजली कर्मी को सरकारी नौकरी नहीं दी तो होगा आंदोलन

लोहाघाट के बिजली कर्मी के इलाज और सरकारी नौकरी के लिए गुमदेश विकास संघर्ष समिति के लोग लामबंद हो गए हैं। शनिवार को ग्रामीणों ने 40 किमी दूर कलक्ट्रेट पहुंचकर ऊर्जा विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया।...

बिजली कर्मी को सरकारी नौकरी नहीं दी तो होगा आंदोलन
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतSat, 15 Jun 2019 02:27 PM
ऐप पर पढ़ें

लोहाघाट के बिजली कर्मी के इलाज और सरकारी नौकरी के लिए गुमदेश विकास संघर्ष समिति के लोग लामबंद हो गए हैं। शनिवार को ग्रामीणों ने 40 किमी दूर कलक्ट्रेट पहुंचकर ऊर्जा विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने एडीएम को ज्ञापन सौपकर घायल बिजली कर्मी का इलाज कराने और सरकारी नौकरी देने की मांग की। गुमदेश संघर्ष समिति ने एडीएम को ज्ञापन सौंपकर बिजली कर्मी के इलाज खर्च और सरकारी नौकरी देने की मांग उठाई ।

गुमदेश विकास संघर्ष समिति अध्यक्ष माधो सिंह अधिकारी ने बताया कि 12 जून को बिजली फॉल्ट ठीक करते समय कर्मी दीपक सिंह अधिकारी करंट की चपेट में आ गया था। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। दीपक को प्राथमिक उपचार के लिए सीएचसी लोहाघाट लाया गया, जहां उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। आरोप लगाया है कि ऊर्जा विभाग की गलती से दीपक के साथ यह घटना घटी। बिना कार्य पूरा किए ही लाइन में करंट दौड़ा दिया गया, जिसका खामियाजा दीपक को भुगतना पड़ा। उन्होंने प्रशासन से घायल दीपक के इलाज में आ रहे खर्च को वहन करने और विभाग में सरकारी नौकरी देने की मांग की। ग्रामीणों ने मांग नहीं मानने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। ज्ञापन देने वालों में मोहित पाठक, दीवान सिंह अधिकारी, हरीश अधिकारी, भुवन सिंह अधिकारी, देवेंद्र अधिकारी, नवीन चिल्कोटी, अंकित जोशी, अमित रावत, कमल माहरा आदि शामिल रहे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें