ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतऑल वेदर रोड के मलबे से पहाड़ की बत्ती गुल

ऑल वेदर रोड के मलबे से पहाड़ की बत्ती गुल

ऑल वेदर रोड की कार्यदायी कंपनी की लापरवाही के चलते चम्पावत जिले के पहाड़ी क्षेत्र की जनता को आठ घंटे बिजली कटौती झेलनी पड़ी। कंपनी के लोगों ने पहाड़ कटान का मलबा डंपिंग जोन में न डालकर नीचे पहाड़ी की...

ऑल वेदर रोड के मलबे से पहाड़ की बत्ती गुल
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतThu, 26 Dec 2019 05:25 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑल वेदर रोड की कार्यदायी कंपनी की लापरवाही के चलते चम्पावत जिले के पहाड़ी क्षेत्र की जनता को आठ घंटे बिजली कटौती झेलनी पड़ी। कंपनी के लोगों ने पहाड़ कटान का मलबा डंपिंग जोन में न डालकर नीचे पहाड़ी की ओर धकेल दिया। बोल्डरों की चपेट में आने से बिजली पोल बुरी तरह हिल गया। इससे बिजली लाइन क्षतिग्रस्त हो गई थी।

लोहाघाट में ऊर्जा निगम के अभियंता बसंत गहतोड़ी और अशोक कुंवर ने बताया कि हाईवे पर ऑलवेदर रोड निर्माण का कार्य चल रहा है। इस दौरान बुधवार रात लोहाघाट से 21 किलोमीटर दूर भारतोली ग्रीफ कैंप मौकोट के पास रोड निर्माण करने वाले ठेकेदार ने डंपिंग जोन पर मलबा न डालकर 33 केवि लाइन के पास डाल दिया। बोल्डर और मलबा आदि गिरने से पोल तो बच गया, लेकिन बिजली की लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। गुरुवार को ऊर्जा निगम के 8 कर्मचारियों ने जाकर बिजली को सुचारु किया। उन्होंने बताया कि पाटी के कुछ क्षेत्रों को अल्मोड़ा जैंती से आने वाली लाइन को जोड़ा गया था। टीम में लक्ष्मण कन्याल, हरीश, रतन महर, विजय महर, हरीश जोशी आदि शामिल रहे। इधर बिजली गुल होने से जिले का पहाड़ी हिस्सा लोहाघाट, बाराकोट और सीमांत का इलाका अंधेरे में डूब गया। गुरुवार सुबह छह बजे बिजली व्यवस्था सुचारु की जा सकी। रात में बिजली व्यवस्था भंग होने से लोगों को तमाम तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बिजली नहीं होने से सुबह के वक्त लोग कड़कड़ाती ठंड के बीच हीटर, ब्लोवर, गीजर और इमरशन रॉड का प्रयोग नहीं कर सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें