ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतपालिका के उपभोक्ताओं को अब 135 रुपये में मिलेगा पानी

पालिका के उपभोक्ताओं को अब 135 रुपये में मिलेगा पानी

नगर पालिका में निवास करने वाले जलकर उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। उपभोक्ताओं को अब 135 रुपये प्रतिमाह पानी का बिल देना होगा। पानी के बिलों को लेकर लम्बे समय से जल संस्थान और उपभोक्ता में विवाद चल...

पालिका के  उपभोक्ताओं को अब 135 रुपये में मिलेगा पानी
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतWed, 14 Mar 2018 05:24 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर पालिका में निवास करने वाले जलकर उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। उपभोक्ताओं को अब 135 रुपये प्रतिमाह पानी का बिल देना होगा। पानी के बिलों को लेकर लम्बे समय से जल संस्थान और उपभोक्ता में विवाद चल रहा था। उपभोक्ताओं ने पानी के बिल कम करने के लिए कई बार धरना प्रदर्शन भी किया। पूर्व में गलत तरीके से हुए भवन मूल्यांकन के कारण उपभोक्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

नगर पालिका में निवास करने वाले 3500 उपभोक्ताओं को पानी के बिलों में छूट मिलेगी। नगर पालिका ने जल संस्थान को जलकर उपभोक्ताओं की सूची भेज दी है। लोगों को पानी के बिलों में छूट मिलने के बाद बड़ी राहत मिल जाएगी। जल संस्थान के माध्यम से बढ़ाए गए बिलों में लोगों तीन महीने में 1500 रुपये प्रतिमाह बिल देना पड़ रहा था। घटे बिलों के दरों में उपभोक्ताओं को 405 रुपये तिमाही देना पड़ेगा। जिन उपभोक्ताओं ने बढ़े हुए बिलों का भुगतान कर दिया है। उनके आगे के बिलों में कटौती की जाएगी। जलकर बिल अधिक आने से 55 फीसदी ही लोगों ने बिल जमा किए। जल संस्थान ने कई बार जलकर उपभोक्ताओं से बिल वसूलने के लिए जागरूकता अभियान भी चलाया। उसके बाद भी कई लोग पानी के बिल जमा नहीं किए।

नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश तिवारी ने बताया कि उन्होंने विधायक कैलाश गहतोड़ी के मिलकर इस मसले को शहरी विकास मंत्री के समक्ष उठाया था। शासन स्तर से मिले आदेश के बाद जल संस्थान और पालिका ने संयुक्त रूप से उपभोक्ताओं को राहत दी है। जलकर उपभोक्ताओं को 405 रुपये त्रैमासिक जमा करना होगा। बताया कि उपभोक्ता लम्बे समय से पानी के बिलों में कम करने की मांग करते आ रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें