ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावत12 गांव के देव डांगरों ने लोहावती नदी में किया स्नान

12 गांव के देव डांगरों ने लोहावती नदी में किया स्नान

ऋषेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति की पहल पर 12 गांव के देवडांगरों ने ऋषेश्वर मंदिर की लोहावती नदी में दूध और गंगाजल से पवित्र स्नान किया। इस दौरान...

12 गांव के देव डांगरों ने लोहावती नदी में किया स्नान
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतSun, 25 Oct 2020 11:52 PM
ऐप पर पढ़ें

ऋषेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति की पहल पर 12 गांव के देवडांगरों ने ऋषेश्वर मंदिर की लोहावती नदी में दूध और गंगाजल से पवित्र स्नान किया। इस दौरान देवडांगरों अक्षत वर्षा करके श्रद्धालुओं को आशीर्वाद दिया।

मंदिर समिति के अध्यक्ष प्रहलाद सिंह मेहता की अध्यक्षता और रामलीला कमेटी अध्यक्ष जीवन मेहता के संचालन में आयोजित कार्यक्रम में करीब 3:30 में डैंसली, सिरमोली के बाद रायनगर के देवडांगरों ने पवित्र स्नान किया। इसके बाद देर शाम तक बनगांव, कोलीढेक, बंदेलाढेक, तल्लाखतेड़ा, ईड़ाकोट, कलीगांव, भुमलाई, राईकोट, गंगनौला देवडांगरों के जत्थे आए। इस दौरान देवडांगरों ने लोहावती नदी के सूरज कुंड में स्नान करने के बाद फव्वारे से निकले दूध और गंगा जल से स्नान किया। अंत में भैरव मंदिर के सम्मुख मंदिर के पुजारी ने देवडांगरों को स्नान करवाया। इससे पूर्व समिति ने देवडांगरों के स्वागत के लिए मशीन से पुष्प वर्षा की। मंदिर समिति के अध्यक्ष मेहता ने बताया कि इस बार कोरोना माहामारी के चलते पूर्व में ही 12 गांव से आने वाली समिति को दिशा निर्देश दे दिए थे। आयोजन में महासचिव प्रकाश राय, मुख्य संरक्षक बाबा मोहनानंद तीर्थ, नगर समिति अध्यक्ष कैलाश बगौली, नगर पंचायत अध्यक्ष गोविंद वर्मा, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि महेन्द्र ढेक, नवीन मुरारी, मुकेश साह, सतीश पांडेय, गणेश खर्कवाल, डॉ. महेश ढेक, बृजेश माहरा,दानू सुतेड़ी, सुनील चौबे,सचिन जोशी, दीपक सुतेड़ी, आनंद पुजारी, जीवन कलौनी, भुवन गड़कोटी, बंटी सक्सेना, नवीन जोशी, पूरन उप्रेती, दिनेश ढेक, नवीन बोहरा आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें