ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतबाराकोट में बंद आईटीआई शुरू करने की मांग

बाराकोट में बंद आईटीआई शुरू करने की मांग

विकास खंड बाराकोट में करीब डेढ़ साल से बंद पड़े आईटीआई को खोलने की मांग को लेकर लोगों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने शीघ्र मांग पूरी नहीं होने...

बाराकोट में बंद आईटीआई शुरू करने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतTue, 21 Sep 2021 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें

विकास खंड बाराकोट में करीब डेढ़ साल से बंद पड़े आईटीआई को खोलने की मांग को लेकर लोगों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने शीघ्र मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

मंगलवार को बाराकोट के संजय वर्मा, नारायण राम, सोनू अधिकारी, योगेश जोशी, चंद्रशेखर शर्मा आदि ने प्रदर्शन करते कहा आईअीआई का संचालन होने से यहां के युवाओं को इसका काफी लाभ मिल रहा था। आईटीआई किए युवा विभिन्न कंपनियों में रोजगार में जुड़े हुए हैं। संस्थान के बंद होने के कारण कई युवाओं में निराशा छा गई है। उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम हरीश रावत ने कांग्रेस सरकार के दौरान राकोट आईटीआई को मॉडल आईटीआई बनाने की घोषणा की गई थी। सरकार बदलने और भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने आईटीआई बंद कर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का काम किया है। बंद आईटीआई को दोबारा से चालू कराने की मांग को लेकर छोटे से बड़े सभी जन प्रतिनिधियों और सरकार से मांग कर चुके हैं। बावजूद इसके आईटीआई का संचालन करने की दिशा में कोई पहल नहीं हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें