ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतविकास प्राधिकरण के मानकों में छूट की मांग को लेकर प्रदर्शन

विकास प्राधिकरण के मानकों में छूट की मांग को लेकर प्रदर्शन

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विकास प्राधिकरण के मानकों में छूट देने की मांग की है। उनका कहना है कि जब से जनपद में प्राधिकरण अस्तित्व में आया है तब से भवन संबंधी कार्य में जनता को परेशानी का सामना करना...

विकास प्राधिकरण के मानकों में छूट की मांग को लेकर प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतMon, 27 May 2019 04:53 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विकास प्राधिकरण के मानकों में छूट देने की मांग की है। उनका कहना है कि जब से जनपद में प्राधिकरण अस्तित्व में आया है तब से भवन संबंधी कार्य में जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रविवार को उन्होंने तहसील में प्रदर्शन करने के बाद एसडीएम के माध्यम से कुमाऊं आयुक्त को ज्ञापन भेजा।

सोमवार को कांग्रेस नगर अध्यक्ष अनिल चौधरी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने एसडीएम दयानन्द सरस्वती को ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि प्राधिकरण के मानकों के काफी जटिल होने से भवन निर्माण में तमाम कठिनाइयां आ रही हैं। कई विभागों से एनओसी लेनी पड़ रही है जिससे समय, श्रम और धन की बर्बादी हो रही है। ज्ञापन में कहा है कि टनकपुर की 70 प्रतिशित से अधिक भूमि नजूल है फलस्वरूप भवन रजिस्ट्री न होने से अधिकांश जनता नये भवनों का निर्माण कार्य नहीं करा पा रही है। ज्ञापन में नजूल भूमि की समस्या का निराकरण न होने तक प्राधिकरण के जटिल मानकों में छूट देने और भवन निर्माण के लिए आ रहे नक्शों को जल्द से जल्द पास करने की मांग की गई है। इस मौके पर अनिल प्रसाद सिन्हा, नीरज मिश्रा, सूरज बोहरा, अशोर मुरारी, देवेन्द्र सिंह, छात्रसंघ अध्यक्ष सूरज कुमार, मनीष अरोड़ा, मो. फैसल, पंकज शर्मा, सोनू आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें