ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतअतिवृष्टि से प्रभावित किसानों को मुआवजा देने की मांग

अतिवृष्टि से प्रभावित किसानों को मुआवजा देने की मांग

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आपदा और अतिवृष्टि से प्रभावित किसानों को तत्काल आर्थिक सहायता देने की मांग की है। इसके अलावा उन्होंने आपदा राहत के मानकों...

अतिवृष्टि से प्रभावित किसानों को मुआवजा देने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतTue, 22 Jun 2021 03:30 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आपदा और अतिवृष्टि से प्रभावित किसानों को तत्काल आर्थिक सहायता देने की मांग की है। इसके अलावा उन्होंने आपदा राहत के मानकों को सरल बनाने को भी कहा है। इस संबंध में उन्होंने सीएम और डीएम ज्ञापन दिया।

मंगलवार को कांग्रेस जिलाध्यक्ष पूरन सिंह कठायत, पूर्व जिपं अध्यक्ष खुशाल सिंह अधिकारी और पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष भगीरथ भट्ट के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने डीएम के जरिए सीएम को ज्ञापन भेजा। जिलाध्यक्ष ने कहा कि बीते कुछ दिनों में हुई भारी बारिश से जनता के आवासीय भवनों, सुरक्षा दीवार, शौचालय और गौशाला समेत कृषि योग्य जमीन को व्यापक नुकसान पहुंचा है। लेकिन वर्तमान में चल रही आपदा राहत नियमावली में व्यक्तिगत, आंशिक और पूर्ण क्षति होने पर आर्थिक सहायता नहीं मिल पा रही है। इससे पीड़ित लोगों और काश्तकारों में निराशा का भाव है। कार्यकर्ताओं ने आपदा राहत मानकों में संशोधन की मांग को लेकर डीएम के जरिए सीएम को ज्ञापन दिया। कार्यकर्ताओं ने एक अन्य ज्ञापन डीएम को दिया। कहा बारिश से किसानों की 90 प्रतिशत फल, सब्जियों और फसलों को नुकसान पहुंचा है। कार्यकर्ताओं ने लोगों को हुए नुकसान का अधिकारियों के जरिए सर्वे कराने की मांग की है। ज्ञापन में बीडीसी सदस्य उमेश खर्कवाल, युकां विधानसभा अध्यक्ष प्रकाश माहरा, कविराज मौनी, अशोक माहरा और शुभम देव के हस्ताक्षर हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें