ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतऑलवेदर रोड में शुरू हुआ डामरीकरण का काम

ऑलवेदर रोड में शुरू हुआ डामरीकरण का काम

ऑलवेदर रोड चौड़ीकरण का काम एक बार फिर शुरू हो गया है। चौड़ीकरण के काम को मानसून सीजन के दौरान तीन महीने के लिए बंद कर दिया गया था। लेकिन अब बारिश का सीजन खत्म होने के साथ ही काम फिर से शुरू कर दिया...

ऑलवेदर रोड में शुरू हुआ डामरीकरण का काम
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतThu, 11 Oct 2018 09:38 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑलवेदर रोड चौड़ीकरण का काम एक बार फिर शुरू हो गया है। चौड़ीकरण के काम को मानसून सीजन के दौरान तीन महीने के लिए बंद कर दिया गया था। लेकिन अब बारिश का सीजन खत्म होने के साथ ही काम फिर से शुरू कर दिया गया है। वर्तमान में राष्ट्रीय राजमार्ग में डामरीकरण का काम भी शुरू कर दिया गया है।

महत्वाकांक्षी ऑलवेदर रोड चौड़ीकरण का काम मानसून सीजन निपटने के बाद दुबारा से शुरू हो गया है। बनलेख से टनकपुर की तरफ डामरीकरण का काम शुरू कर दिया गया है। इस हिस्से में पहाड़ की कटिंग और कलमठों का निर्माण कार्य खत्म हो गया है। शुरूआत में चार किमी. में डामरीकरण का कार्य करने का लक्ष्य रखा गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग खंड का कहना है कि जाड़े के सीजन को देखते हुए अभी चार किमी के हिस्से में ही डामरीकरण का काम किया जा रहा है। ठंड का सीजन खत्म होने के बाद डामरीकरण का काम फिर से शुरू कर दिया जाएगा।इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग में टनकपुर से पिथौरागढ़ के बीच अन्य स्थानों में सड़क कटिंग, कलमठ निर्माण, दीवार निर्माण और भुगतान की कार्रवाई भी शुरू हो चुकी है। जिले में टनकपुर से घाट के बीच सूखीढांग, सिन्याड़ी, चल्थी, अमोड़ी, स्वाला, धौन, बनलेख, खूना, बापरू, बाराकोट आदि इलाकों में ऑलवेदर रोड चौड़ीकरण का काम शुरू कर दिया गया है। बता दें कि सामरिक रूप से महत्वपूर्ण ऑलवेदर रोड चौड़ीकरण का काम जुलाई 2017 में शुरू हुआ। चौड़ीकरण के काम को नवंबर 2019 में पूरा किया जाना है।इंसेटचम्पावत। ऑलवेदर सड़क चौड़ीकरण का काम 1065 करोड़ रुपये से होना है। योजना के तहत टनकपुर से पिथौरागढ़ तक 150 किमी सड़क को हर मौसम के लायक बनाना है। 12 मीटर चौड़ी इस सड़क में साढ़े दस मीटर डामरीकरण होना है। टनकपुर से चंपावत तक एचसीआईडब्लू आरजीवेल और शिवालय कंस्ट्रक्शन हरियाणा कटिंग का काम कर रही है। जबकि चम्पावत से पिथौरागढ़ के बीच आरजीबी उप्र और गैनन डंकरली महाराष्ट्र की कंपनी चौड़ीकरण का कार्य कर रही है। कोटमानसून सीजन खत्म होने के बाद ऑलवेदर रोड का काम फिर शुरू कर दिया है। बारिश के मौसम में सुरक्षा को देखते हुए निर्माण कार्य बंद किया गया था। बनलेख से टनकपुर की तरफ सड़क में डामरीकरण होने लगा है। जाड़े के मौसम में डामरीकरण का काम बंद कर दिया जाएगा।एनसी पांडेय, सहायक अभियंता, राष्ट्रीय राजमार्ग खंड।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें