ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतकांग्रेसियों ने की विकास प्राधिकरण भंग करने की मांग

कांग्रेसियों ने की विकास प्राधिकरण भंग करने की मांग

जिला विकास प्राधिकारण को भंग करने की मांग को लेकर बनबसा से शुरू हुई कांग्रेस की पद यात्रा टनकपुर पहुंचकर समाप्त हुई। टनकपुर तहसील में कांग्रेसियों ने पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल के नेतृत्व में...

कांग्रेसियों ने की विकास प्राधिकरण भंग करने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतFri, 28 Jun 2019 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला विकास प्राधिकारण को भंग करने की मांग को लेकर बनबसा से शुरू हुई कांग्रेस की पद यात्रा टनकपुर पहुंचकर समाप्त हुई। टनकपुर तहसील में कांग्रेसियों ने पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल के नेतृत्व में राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। जिसमें जनहित को ध्यान में रखते हुए प्राधिकरण को समाप्त किये जाने की मांग उठाई गई है।

शुक्रवार को पदयात्रा के बाद कार्यकर्ता पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल के नेतृत्व में तहसील प्रांगण में एकत्र हुए। जहां उन्होंने जिला विकास प्राधिकरण को जनविरोधी बताते हुए कहा कि इससे लोगों को अपनी ही जमीन पर मकान बनाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व विधायक ने कहा कि औपचारिकता पूरी करने में गरीब जनता का काफी पैसा खर्च हो रहा है साथ ही समय की भी बर्बादी हो रही है। उन्होंने बताया कि जिले की नगर पालिका एवं नगर पंचायतों को भवन मानचित्र पास करने का अधिकार पहले से ही है। बाद में एसडीएम के माध्यम से ज्ञापन भेजकर जिला विकास प्राधिकरण से जनता को हो रही परेशानी का हवाला देते हुए कहा गया कि प्राधिकरण से नगर पालिकाओं और नगर पंचायत जैसी संवैधानिक संस्थाओं के अधिकारों का हनन हो रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें