ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतचम्पावत चेस्ट को आरबीआई से मिली 29 करोड़ की नगदी

चम्पावत चेस्ट को आरबीआई से मिली 29 करोड़ की नगदी

चम्पावत में पिछले दो माह से जारी नगदी संकट से लोगों को राहत मिलने वाली है। चम्पावत चेस्ट को आरबीआई की ओर से 29 करोड़ की नगदी दी गई है। नगदी लेने एसबीआई और पुलिस प्रशासन की टीम लालकुआं पहुंच गई...

चम्पावत चेस्ट को आरबीआई से मिली 29 करोड़ की नगदी
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतFri, 25 May 2018 04:13 PM
ऐप पर पढ़ें

चम्पावत में पिछले दो माह से जारी नगदी संकट से लोगों को राहत मिलने वाली है। चम्पावत चेस्ट को आरबीआई की ओर से 29 करोड़ की नगदी दी गई है। नगदी लेने एसबीआई और पुलिस प्रशासन की टीम लालकुआं पहुंच गई है।

सोमवार से लोगों को कैश संकट से राहत मिलने की उम्मीद है। चम्पावत में पिछले एक माह से आरबीआई की ओर से कैश नहीं मिलने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। बैंक सहित लगभग सभी एटीएम कैश विहीन हो चुके हैं। चेस्ट की ओर से आरबीआई को लगातार कैश की डिमांड भेजी जा रही थी। इसके बाद भी समस्या का कोई हल नहीं निकल पा रहा था। गुरुवार को आरबीआई की ओर से लालकुंआ से कैश ले जाने के लिए टीम भेजने की सूचना आई थी। एसबीआई ने शुक्रवार सुबह पुलिस प्रशासन के साथ लालकुंआ टीम भेज दी है। जिले में रात तक नगदी पहुंचने के आसार हैं। एसबीआई मुख्य प्रबंधक एनआर जौहरी ने बताया कि आरबीआई से 29 करोड़ रुपये की मंजूरी मिली है। शनिवार और रविवार को बैंक बंद रहेंगे। लिहाजा सोमवार को ही बैंकों को नगदी वितरित की जाएगी और एटीएम में कैश ट्रांसफर हो पाएगा। बताया कि जिले में व्यवस्था पटरी पर लाने के लिए 50 करोड़ की और जरूरत है। फिलहाल 29 करोड़ रुपये से बिगड़ते हालातों से राहत मिलेगी। वहीं, कैश पहुंचने की जानकारी मिलने पर छोटे बैंकों ने भी राहत की सांस ली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें