ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतबनबसा एसएसबी ने दो नाबालिगों को मानव तस्करी से बचाया

बनबसा एसएसबी ने दो नाबालिगों को मानव तस्करी से बचाया

मानव तस्करी के खिलाफ सीमा पर अभियान चलाते हुए एसएसबी ने एक नेपाली मानव तस्कर को गिरफ्तार किया है। एसएसबी ने गिरफ्तार तस्कर से दो नाबालिगों को बचाने में सफलता हासिल की है। एसएसबी ने बनबसा पुलिस की...

बनबसा एसएसबी ने दो नाबालिगों को मानव तस्करी से बचाया
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतTue, 01 May 2018 04:51 PM
ऐप पर पढ़ें

मानव तस्करी के खिलाफ सीमा पर अभियान चलाते हुए एसएसबी ने एक नेपाली मानव तस्कर को गिरफ्तार किया है। एसएसबी ने गिरफ्तार तस्कर से दो नाबालिगों को बचाने में सफलता हासिल की है। एसएसबी ने बनबसा पुलिस की मौजूदगी में आरोपी को नेपाल पुलिस और नाबालिगों को नेपाली स्वंयसेवी संस्था मैइती के सुपुर्द कर दिया है।

एसएसबी ई कम्पनी प्रभारी सहायक कमान्डेंट सागर जोशी ने बताया कि मंगलवार को खुफिया विभाग मानव तस्करी की सूचना मिली थी। सुबह करीब आठ बजे टीम को भारत-नेपाल सीमा के पास एक युवक दो बच्चों के साथ आता दिखाई दिया। पूछताछ करने पर वह सही से जवाब नहीं दे पाया। एसएसबी की ओर से सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम शिव प्रसाद गौतम पुत्र चित्र प्रसाद गौतम, ग्राम सैल, जिला ललित पुर, थाना चापा, नेपाल बताया। आरोपी ने बताया कि वह नाबालिगों संजय कुमार सोनार, पुत्र इंद्रजीत सोनार (14) और ईश्वर गुरंग, पुत्र दीपू गुरंग (14) निवासी ग्राम नारायण घाट, जिला चितवन, नेपाल से पैसे का लालच देकर लाया है। दोनों को वह दिल्ली ले जा रहा था, जहां वह उन्हें बेचने का प्लान बना रहा था। एसएसबी ने बनबसा पुलिस को मामले की जानकारी दी। नेपाल पुलिस की ओर से एसओ डिगर देव पंत और स्वयं सेवी संस्था मैइती के पदाधिकारियों के आने के बाद एसएसबी ने पुलिस की मौजूदगी में नाबालिगों को मैइती संस्था और आरोपी को नेपाल पुलिस के हवाले कर दिया। इस मौके पर एसएसबी के राम आशिष, चन्दन कुमार और कुलदीप सिंह मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें