DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  चम्पावत  ›  वैक्सीनेशन को चलाया जा रहा जागरुकता अभियान
चम्पावत

वैक्सीनेशन को चलाया जा रहा जागरुकता अभियान

हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 09:20 PM
वैक्सीनेशन को चलाया जा रहा जागरुकता अभियान

चम्पावत जिले में वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग जागरुकता अभियान संचालित कर रहा है। इसके लिए तमाम संगठनों के जरिए दूरस्थ ग्रामीणों को वैक्सीन से होने वाले लाभों की जानकारी दी जा रही है।

चम्पावत जिले में वर्तमान में 18+ और 45+ श्रेणी में लोगों को टीके लगाए जा रहे हैं। सीएमओ कार्यालय में बनाए गए कंट्रोल रूम के मुताबिक वर्तमान में जिले भर में 58 टीकाकरण केंद्रों में वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। इनमें 23 केंद्रों में 18+ और 35 केंद्रों में 45+ श्रेणी के लोगों को टीका लगाया जा रहा है। बीते बुधवार तक जिले भर में 96457 को टीके की पहली डोज और 20883 लोगों को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। बताया कि शहरी क्षेत्रों और सड़के नजदीकी ग्रामीण इलाकों में अधिकतर बुजुर्गों को टीका लगाया जा चुका है।

लेकिन दूरस्थ क्षेत्र के अधिकतर बुजुर्गों को टीका नहीं लगाया जा सका है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग दूरस्थ इलाकों में टीम भेज कर लोगों का टीकाकरण कर रहा है। साथ इन इलाकों में लोगों को टीका लगाने के लिए जागरुक भी किया जा रहा है। सीएमओ डॉ.आरपी खंडूरी का कहना है कि इसके लिए प्रधान, आशा, आंगनबाड़ी, एसएचजी ग्रुप आदि की मदद ली जा रही है। ये लोग ग्रामीणों को टीकाकरण से होने वाले लाभ की जानकारी देने के साथ ही कोरोना से बचाव के उपाय भी बता रहे हैं।

संबंधित खबरें