ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चम्पावतब्रह्मदेव और गड्डाचौकी में लगे भारत विरोधी नारे

ब्रह्मदेव और गड्डाचौकी में लगे भारत विरोधी नारे

बीते दिन धारचूला की काली नदी में बहकर हुई नेपाली नागरिक की मौत का जिम्मेदार विप्लव संगठन ने एसएसबी को बताया है। उन्होंने गड्ढा चौकी और ब्रह्मदेव...

ब्रह्मदेव और गड्डाचौकी में लगे भारत विरोधी नारे
हिन्दुस्तान टीम,चम्पावतMon, 02 Aug 2021 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बीते दिन धारचूला की काली नदी में बहकर हुई नेपाली नागरिक की मौत का जिम्मेदार विप्लव संगठन ने एसएसबी को बताया है। उन्होंने गड्ढा चौकी और ब्रह्मदेव समेत कंचनपुर में भारत विरोधी नारे लगाए। इससे पूर्व उन्होंने ब्रह्मदेव में क्रांतिकारी किसान नेता भीम दत्त पंत की जयंती पर उनकी मूर्ति में माल्यार्पण किया।

रविवार देर शाम ब्रह्मदेव के भीम दत्त चौक में मटेना निवासी विप्लव गुट के दीपेंद्र ऐरी के नेतृत्व में 10 से 15 लोगों ने क्रांतिकारी किसान नेता भीम दत्त पंत की जयंती पर उनकी मूर्ति में दीप जलाकर माल्यार्पण किया। जिसके बाद धारचूला में बीते दिन नेपाली नागरिक जय सिंह धामी की हुई मौत का जिम्मेदार एसएसबी को बताते हुए उनके खिलाफ नारेबाजी की और भारत विरोधी नारे लगाए। इससे पूर्व कंचनपुर में बाइक रैली के बाद विप्लव संगठन के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला भी जलाया। यहां प्रदर्शनकारियों ने नारे लगाए और मृतक नेपाली नागरिक को शहीद का दर्जा दिए जाने की नेपाल सरकार से मांग भी की। प्रदर्शन करने वालों में नेपाल के रमेश जोशी, हरीश ऐरी, रघुवीर जोशी आदि रहे। वहीं सूत्रों के मुताबिक एमाले के सदस्य सत्ता बदलते ही लिपुलेख और कालापानी विवाद को तूल देने के लिए माहौल बना रहे हैं।हालांकि भारतीय खुफिया एजेंसियों की इन पर पैनी नजर है। रविवार को नेपाल में हुए भारत विरोधी कार्यक्रम को लेकर टनकपुर एसडीएम हिमांशु कफल्टिया ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में नहीं आया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें