Anganwadi workers in Champawat read for government s wisdom - चम्पावत में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने सरकार की सदबुद्धि के लिए पाठ किया DA Image
18 फरवरी, 2020|12:37|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चम्पावत में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने सरकार की सदबुद्धि के लिए पाठ किया

चम्पावत में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने सरकार की सदबुद्धि के लिए पाठ किया

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का आंदोलन जारी है। कार्यकत्रियों ने सरकार की सदबुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया। इससे पूर्व कार्यकत्रियों ने जोरदार नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। उन्होंने शीघ्र मांग पूरी नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

शुक्रवार को कलक्ट्रेट में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने सरकार की सदबुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया। जिला मंत्री दीपा पांडेय ने बताया कि सात सूत्रीय मांगों को लेकर कार्यकत्रियां बीते 19 दिन से आंदोलन कर रही हैं। लेकिन सरकार उनकी मांगों को लेकर संजीदा नहीं है। कहा कि इसलिए सरकार की सदबुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया। कार्यकत्रियों ने कहा कि शीघ्र मांग पूरी नहीं होने पर इसी तरह चरणबद्ध आंदोलन आगे भी जारी रहेगा।

उन्होंने मानदेय छह सौ रुपये प्रतिदिन करने, मिनी आंगनबाड़ी केंद्रों को उच्चीकृत करने, सहायिका के मानदेय में 75 फीसदी वृद्धि करने, विभागीय पदोन्नति देने के साथ आयु सीमा हटाने, वरिष्ठता के आधार पर हर माह मानदेय बढ़ाने, दीपावली बोनस और यात्रा भत्ता देने की मांग की। प्रदर्शन करने वालों में रेखा जोशी, हेमा थ्वाल, शोभा पांडेय, आशा खाती, पुष्पा खर्कवाल, चंद्रा कापड़ी, शशिप्रभा, सोनम बोहरा, हेमा बोहरा, बीना पांडेय, शांति गोस्वामी, शामिल रहीं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Anganwadi workers in Champawat read for government s wisdom