ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चमोलीलोगों को भा रहे गढवाली भाषा में लिखे स्लोगन और गीत स्वीप की ओर से नगरीय और ग्रामीण

लोगों को भा रहे गढवाली भाषा में लिखे स्लोगन और गीत स्वीप की ओर से नगरीय और ग्रामीण

स्वीप की ओर से नगर-देहात में आयोजित किए जा रहे जागरुकता कार्यक्रम गोपेश्वर...

लोगों को भा रहे गढवाली भाषा में लिखे स्लोगन और गीत

स्वीप की ओर से नगरीय और ग्रामीण
हिन्दुस्तान टीम,चमोलीWed, 21 Feb 2024 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वीप की ओर से नगर-देहात में आयोजित किए जा रहे जागरुकता कार्यक्रम
गोपेश्वर संवाददाता। जिला निर्वाचन विभाग की ओर से स्वीप कार्यक्रम के तहत गढवाली में लिखे जा रहे मतदाता जागरुकता के स्लोगन लोगों को खूब प्रभावित और आकर्षित कर रहे हैं। निर्वाचन विभाग की ओर से दीवार लेखन में गढवाली के स्लोगन के प्रयोग के साथ ही गढ़वाली भाषा में मतदाता जागरुकता का गीत भी तैयार किया गया है। जिसे सोशल मीडिया पर स्थानीय लोग खूब पसंद कर रहे हैं। इसके साथ ही स्वीप कार्यक्रम के तहत जनपद के नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यक्रम आयोजित कर मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान के लिये प्रेरित किया जा रहा है।

बुधवार को जनपद के विभिन्न शैक्षिक संस्थानों और ग्राम पंचायतों में मतदाता जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किए गए। कर्णप्रयाग में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के छात्र-छात्राओं ने नगर में रैली निकालकर स्थानीय लोगों को शत प्रतिशत मतदान करने के लिये प्रेरित किया। ग्राम पंचायत सुनाऊं, सुया, पंती, पाली, बनेला, पिलंग, लामबगड़, कालेश्वर, नैल ऐंथा, विशालखाल, मालकोटी, जौरासी, नैल में जागरुगता कार्यक्रम आयोजित किए गए। जबकि जोशीमठ नगर पालिका की ओर से सभी कार्मिकों को मतादाता शपथ दिलाई गई। नगर पालिकाओं में प्रचार वाहनों से स्थानीय बोली भाषा के गीतों से मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

स्वीप के नोडल अधिकारी अभिवन शाह ने बताया कि जनपद में मतदाओं को जागरुक करने के लिए नुकक्ड़ नाटक, दीवार लेखन, महिला पंचायत, गोष्ठी व खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। साथ ही ग्राम स्तर पर भी मतदाओं को मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने के लिये प्रेरित किया जा रहा है। सूचना अधिकारी रवेन्द्र सिंह नेगी, मीडिया एक्यूकेटिब राजा तिवारी ने बताया गढ़वाली भाषा में मतदाता जागरूकता लेखन के साथ साथ जिंगल के माध्यम से भी मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें