DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › चमोली › बदरीनाथ में मोनी बाबा बैठे आमरण अनशन पर बैठे
चमोली

बदरीनाथ में मोनी बाबा बैठे आमरण अनशन पर बैठे

हिन्दुस्तान टीम,चमोलीPublished By: Newswrap
Wed, 01 Sep 2021 03:10 PM
बदरीनाथ  में  मोनी बाबा बैठे आमरण अनशन पर बैठे

चारधाम यात्रा शुरू करने की मांग को लेकर बदरीनाथ में मौनी बाबा ने आमरण अनशन शुरू कर दिया है। यात्रा शुरू करने की मांग को लेकर बदरीनाथ में स्थानीय लोग 13 दिनों से क्रमिक अनशन पर बैठे हैं।

बुधवार को साकेत तिराहे पर अनशन स्थल पर धर्मराज भारती (मोनी बाबा) को तुलसी माला पहनाकर उनके आमरण अनशन के लिए स्वागत किया। जिसके बाद साकेत से लेकर मौनी बाबा के निवास स्थान पर पहुंचे। जहां पर बाबा ने यात्रा शुरू करने की मांग को लेकर अनशन शुरू किया है। मौनी बाबा मई माह में भी 15 दिनों का अनशन कर चुके हैं। तब भी बाबा ने भोजन का त्याग किया था। बाबा ने कहा जब तक निवर्तमान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के आग्रह पर उन्होंने अनशन तोड़ा था। उनका कहना है कि तीरथ सिंह रावत द्वारा उन्हें आश्वासन दिया गया था कि कुछ दिनों में ही सारी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद कर स्थानीय स्तर पर दर्शन की अनुमति लोगों को दे दी जाएगी। लेकिन अभी तक स्थानीय लोगों को भी बदरीनाथ मंदिर के दर्शन से वंचित रखा गया है।

बद्रीश संघर्ष समिति के अध्यक्ष राजेश मेहता का कहना है कि यात्रा शुरू करने और दर्शन की मांग के लिये हम लोग यहां क्रमिक अनशन पर बैठे हैं। इस अवसर पर नवनीत मेहता, भक्त दर्शन भंडारी, मनदीप भंडारी, जगजीत मेहता, प्रभात रतूड़ी, विनोद विष्ट, किशन पंडवाल, सागर डाडी, बलदेव मेहता, धर्मेंद्र नैथानी, जसवीर मेहता, काशी पाल, सुबोध मेरठ वाल,मदन लाल डंगवाल, सर्वेश मेहता, आलोक मेहता, कोशलेष भंडारी, नवीन भिलांगवाल , अशोक टोदरिया, अखिल पवार, मोहन मेहता आदि मौजूद थे।

संबंधित खबरें