ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चमोलीआवश्यक-कांग्रेस ने 135 पूर्व सैनिकों समेत 32 विरांगनाओं को किया सम्मानित

आवश्यक-कांग्रेस ने 135 पूर्व सैनिकों समेत 32 विरांगनाओं को किया सम्मानित

जोशीमठ। संवाददाता जोशीमठ में कांग्रेस पार्टी ने पूर्व सैनिक अर्धसैनिक सम्मान सम्मेलन का आयोजन कर 103 पूर्व सैनिकों व 32 विरांगनाओं को सम्मानित...

आवश्यक-कांग्रेस ने 135 पूर्व सैनिकों समेत 32 विरांगनाओं को किया सम्मानित
हिन्दुस्तान टीम,चमोलीSat, 23 Oct 2021 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

जोशीमठ में कांग्रेस पार्टी ने पूर्व सैनिक अर्द्धसैनिक सम्मान सम्मेलन का आयोजन कर 103 पूर्व सैनिकों व 32 विरांगनाओं को सम्मानित किया। कांग्रेस द्वारा आयोजित पूर्व सैनिक सम्मेलन में आये सैनिकों व विरांगनाओं में खासा उत्साह देखा गया।

सम्मेलन में पहुंचे मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री राजेन्द्र सिंह भंडारी ने कहा कि यदि कांग्रेस की सरकार अती है तो हर पूर्व सैनिक अर्द्धसैनिकों के परिवार से एक सदस्य को सरकारी नौकरी मिले इसका रैज्युलूसन वे विधानसभा से परित करवाकर केन्द्र सरकार को मंजूरी के लिए भेजेंगे। कहा कि यदि वे होने वाले विधानसभा चुनावों में विजय होते हैं तो पूर्व सैनिक अर्द्धसैनिकों की विविध समस्याओं के लिए आवश्यक रूप से कार्य करेंगे। कहा कि अर्ध सैनिकों को भी कैन्टीन, चिकित्सा आदि सुविधा मिले यह आवश्यक है, साथ ही यदि सेना से कोई व्यक्ति सेवानिवृत्त होता है तो उसके परिवार व परिजनों की सुध सरकार समय समय पर लेती रहे इसके लिए भी नीति बनाये जाने की आवश्यकता है। कहा कि वे भी एक फौजी के बेटे हैं इस लिए उनका सदैव ही पूर्व फौजियों के प्रति सम्मान एवं आदर रहा है, कहा कि यह देश इसी लिए विकास के पथ पर तेजी से आगे बढा है क्योंकि सरहदों में हमारे सैनिक विपरीत परिस्थितियों में देश की निगेबानी कर रहे हैं, कहा कि पूरे उत्तराखंड को अपने वीर सपूतों पर सदैव गर्व रहा है। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी भंडारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लंबे समय से पूर्व सैनिकों के सम्मान का विचार कर रही थी लेकिन कोरोना के कारण डेढ वर्ष विलंब से यह सम्मेलन हो रहा है, क्योकि केन्द्र सरकार की गाईडलाईन का अनुपालन भी आवश्यक था। कहा कि भारी संख्या में पूर्व सैनिक कांगे्रस से जुडे हैं, क्योंकि अन्य पार्टियों ने कभी भी पूर्व सैनिकों की सुध नही ली है, कहा कि वन रैंक वन पैंसन जैसी अन्य सैनिकों की समस्याओं का समाधान मात्र कांग्रेस पार्टी ही कर सकती है व प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो सैनिकों व उनके आश्रित एवं विरांगनाओं के लिए ठोस नीति बनाई जायेगी। कार्यक्रम में पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के ब्लॉक अध्यक्ष राजेन्द्र कुंवर, अर्ध सैनिक प्रकोष्ठ के गोपाल नेगी, ओबीसी प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष पूर्व सैनिक विक्रम भुजवांण ने कहा कि कांग्रेस ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो पूर्व सैनिक, अर्ध सैनिक एवं गरीबों के लिए कार्य करती है। कहा कि भारी संख्या में पूर्व सैनिक अर्ध सैनिक कांग्रेस से जुड रहे हैं। इस अवसर पर नपा अध्यक्ष शैलेन्द्र पंवार, प्रमुख हरीश परमार, राजेन्द्र कुंवर, गोपाल नेगी, विक्रम सिंह भुजवांण, गौर सिंह कम्दी, कांग्रेस नगरारध्यक्ष रोहित परमार, ब्लॉक अध्यक्ष हरीश भंडारी आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें