DA Image
2 अगस्त, 2020|9:41|IST

अगली स्टोरी

खेल मैदान से सेना के वाहन हटाने की मांग

खेल मैदान से सेना के वाहन हटाने की मांग

सीमान्त नगर जोशीमठ में स्थित एकमात्र खेलमैदान में पिछले एक महीने से बिना नगर पालिका की अनुमति के वाहन खड़े करने से स्थानीय लोगों में खासा अक्रोश है। लोगों ने एसडीएम के माध्यम से डीएम को ज्ञापन भेजकर तत्काल प्रभाव से रविग्राम खेल मैदान में सेना द्वारा पार्क किए जा रहे वाहनों को हटाने की मांग की है।

रविग्राम सभासद समीर डिमरी के नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने एसडीएम से मुलाकात कर कहा कि जोशीमठ नगर क्षेत्र में रविग्राम में स्थित एकमात्र खेल का मैदान है जहां पर विविध खेल प्रतियोगिताओं समेत शेक्षोणत्तर गतिविधियों का आयोजन होता है लेकिन पिछले कुछ वर्षों से लगतार सेना बिना पालिका की अनुमति के यहां पर अपने वाहन खड़े कर रही है जिस कारण बच्चों को खेल प्रेक्टिस करने में काफी परेशानि हो रही है। बताया कि पूर्व में प्रदेश सरकार द्वारा मैदान के समतलीकरण हेतु 16 लाख रुपये तक खर्च किए जा चुके हैं बावजूद सेना द्वारा कभी इस मैदान में भारी मात्रा में वाहन खड़े करने और कभी सैन्य कार्यक्रमों का आयोजन करने से लोगों को भारी परेशानी हो रही है।

सभासद समीर डिमरी एवं अमित सती ने कहा कि नगर पालिका द्वारा ही इस मैदान में साफ सफाई एवं अन्य व्यवस्थाएं की जाती हैं लेकिन सेना के वाहन खड़े होने से इस मैदान में उग रही दूब घास भी पूरी तरह से समाप्त हो गई है जिससे खेल के समय परेशानी उत्पन्न हो सकती है। वहीं स्थानीय निवासी कमल रतूड़ी एवं अतुल सती ने कहा कि सेना के पास जोशीमठ से लेकर औली में प्रयाप्त भूमि मौजूद है जिसमें वे अपने वाहन खड़े कर सकते हैं बावजूद खेल के मैदान में जबरन वाहन खडा करना दुर्भाग्यूपर्ण है। स्थानीय लोगों ने एसडीएम एवं जिलाधिकारी चमोली से जल्द रविग्राम खेल मैदान से सेना के वाहन को हटाने की मांग की। ज्ञापन पर समीर डिमरी, अमित सती, प्रदीप भट्ट, विक्रम सिंह भुजवांण, अतुल सती, कमल रतूड़ी, मुकेश कुमार, सौरभ आदि के हस्ताक्षर हैं।

कोटः हमारे द्वारा सेना को रविग्राम खेल मैदान में वाहन खड़े करने की अनुमति नही दी गई है । वहां पर वाहन खड़े करने से पूरा मैदान खराब एवं खुर्द बुर्द हो गया है, जिसे ठीक करना भी एक चुनौती से कम नहीं है- शैलेन्द्र पंवार, अध्यक्ष नपा

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Demand to remove army vehicles from the playing field