ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड चमोलीबीआरओ और शिक्षा विभाग स्कूल न जाने वाले बच्चों की करें पहचान-एसडीएम

बीआरओ और शिक्षा विभाग स्कूल न जाने वाले बच्चों की करें पहचान-एसडीएम

जोशीमठ। हमारे संवाददाता बीआरओ और शिक्षा विभाग ऐसे बच्चे जो स्कूल नही जा रहे हैं उनकी पहचान कर उन्हें स्कूल तक पहुंचाये, यह बात जनदेश द्वारा चाइल्ड...

बीआरओ और शिक्षा विभाग स्कूल न जाने वाले बच्चों की करें पहचान-एसडीएम
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,चमोलीTue, 24 Aug 2021 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

बीआरओ और शिक्षा विभाग ऐसे बच्चे जो स्कूल नही जा रहे हैं उनकी पहचान कर उन्हें स्कूल तक पहुंचाएं। यह बात जनदेश द्वारा चाइल्ड लाइन सब सेंटर जोशीमठ की ब्लॉक स्तरीय समन्वयन बैठक में एसडीएम जोशीमठ ने कही। कहा कि बच्चों को स्कूल तक आवश्यक रूप पहुंचाया जाए ताकि बच्चे शिक्षा के अधिकार से वंचित न रह सके।

एसडीएम कुमकुम जोशी ने कहा कि चाइल्ड लाइन 1098 बच्चों की मदद के लिए महत्वपूर्ण हो सकती है इस लिए इससे जुडे लोग और मनोयोग से कार्य करें। एसडीएम ने कोविड के दौरान जनदेश द्वारा किए गए कार्यों की भी सराहना की। कार्यक्रम में ब्लॉक शिक्षा अधिकारी विवेक पंवार ने कहा कि यदि बच्चों के पास जन्म प्रमाणपत्र न भी हो तो माता पिता स्वंय अपने बच्चों की जन्मतिथि स्व प्रमाणित करें व उसी के आधार पर बच्चे का स्कूल में प्रवेश दिलाएं। कहा कि कोई भी विद्यालय मात्र इस लिए कि बच्चे का जन्मप्रमाणपत्र नहीं हैं बच्चे को प्रवेश से वंचित नहीं कर सकता है। समाज कल्याण एडीओ खजान सिंह ने उनके विभाग द्वारा बच्चों के लिए संचालित योजनाओं की जानकारी दी। कार्यक्रम में गौरा देवी कन्या धन योजना, मुख्यमंत्री महालक्ष्मी योजना की जानकारी दी। इस अवसर पर ईओ एसपी नौटियाल, सचिव लक्ष्मण नेगी, एसआई सुधा रावत, गुड्डी डिमरी, देवेन्द्र रावत, बौंणी देवी, कलावती देवी , हेमा पंवार आदि मौजूद रहे।

epaper