ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड चमोलीजोशीमठ सीएचसी में दोनों हेल्थ एटीएम खराब

जोशीमठ सीएचसी में दोनों हेल्थ एटीएम खराब

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जोशीमठ में मरीजों की 23 प्रकार की जांच कराने के उद्देश्य से लाखों रुपये खर्च कर प्रदेश सरकार द्वारा लगाये गए दोनों...

जोशीमठ सीएचसी में दोनों हेल्थ एटीएम खराब
हिन्दुस्तान टीम,चमोलीThu, 30 Nov 2023 03:30 PM
ऐप पर पढ़ें

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जोशीमठ में मरीजों की 23 प्रकार की जांच कराने के उद्देश्य से लाखों रुपये खर्च कर प्रदेश सरकार द्वारा लगाये गए दोनों हेल्थ एटीएम खरब पड़े हैं। इन्हें खराब हुए दो माह बीत गए हैं। जबकि अब तो हेल्थ एटीएम लगाने वाली कंपनी भी इन्हें ठीक करने से बच रही है।
भारत तिब्बत की सीमा पर अंतिम नगर जोशीमठ का एकमात्र सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अपनी बदहाली का दंश झेल रहा है। चिकित्सालय में विशेषज्ञ चिकित्सकों का अभाव है तो वहीं मरीजों की विविध जांचों की 24 घंटे सुविधा देने के नाम पर लगाये गए दोनों हेल्थ एटीएम पिछले कई महीनों से मात्र सफेद हाथी सबित हो रहे हैं। बता दें कि एक हेल्थ एटीएम की लागत 10 लाख रुपये के लगभग है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जोशीमठ में अप्रैल माह में बदरीनाथ की यात्रा शुरू होने से कुछ दिन पहले ही दो हेल्ट एटीएम लगाये गए थे जिन्होंने बामुश्किल 3 महीने तक काम किया। उसके बाद से दोनों ही एटीएम खराब हो गए हैं। अब इन खराब एटीम को सुरक्षित रखना भी स्वास्थ्य विभाग के लिए खासी चुनौती बन गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें