ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरबागेश्वर में हवन-यज्ञ के साथ योग शिविर शुरू

बागेश्वर में हवन-यज्ञ के साथ योग शिविर शुरू

बागेश्वर में क्यूसीआई की परीक्षा तैयारी और योग शिक्षक बनने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। 25 दिवसीय इस शिविर में लोगों को योग के महत्व और शरीर को स्वस्थ्य रखने के तरीके बताए जाएंगे। प्रात: 7 बजे से 9...

बागेश्वर में हवन-यज्ञ के साथ योग शिविर शुरू
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरThu, 15 Nov 2018 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

बागेश्वर में क्यूसीआई की परीक्षा तैयारी और योग शिक्षक बनने का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। 25 दिवसीय इस शिविर में लोगों को योग के महत्व और शरीर को स्वस्थ्य रखने के तरीके बताए जाएंगे। प्रात: 7 बजे से 9 बजे तक योग कराया जा रहा है। कहा कि योग शिक्षक बनने से रोजगार अवसर प्राप्त होंगे।

गुरुवार को युवा भारत बागेश्वर की ओर से राधाकृष्ण मंदिर परिसर में हवन-यज्ञ शिविर का शुभारंभ किया गया। युवा भारत अभियान के राज्य सभा प्रभारी कमलेश मेहता ने बताया कि 25 दिवसीय शिविर में प्रशिक्षण के माध्यम से योग शिक्षकों को बताया जायेगा कि मनुष्य शरीर को स्वस्थ्य बनाये रखने के लिए योग कितना महत्वपूर्ण है। शिविर में प्रशिक्षण शिक्षकों को योग पीठ हरिद्वार द्वारा मान्यता प्राप्त प्रमाण पत्र और योगपीठ हरिद्वार में निशुल्क योग शिविर के माध्यम से जड़ी-बूटी, एक्वा प्रेशर, घरेलू उपचार का ज्ञान भी दिया जाएगा। इससे योग शिक्षकों को क्यूसीआई की परीक्षा की तैयारी और योग शिक्षक बनकर रोजगार का अवसर पाने का मौका मिलेगा। यहां भारत स्वाभिमान जिला प्रभारी गणेश कांडपाल, पतंजलि योग समिति प्रभारी दीपचंद जोशी, महिला जिला प्रभारी नीलम रावत, किशन सिंह दानू, युवा प्रभारी केवलानंद आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें