ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरनगर में फिर से गहराने लगा पानी का संकट

नगर में फिर से गहराने लगा पानी का संकट

गर्मी शुरू होने से पहले ही जिले में पानी का संकट गहराने लगा है। मंडलसेरा में सबसे अधिक लोग पानी के लिए परेशान हैं। यहां स्थापित हैंडपंप में लोग...

नगर में फिर से गहराने लगा पानी का संकट
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरTue, 14 May 2024 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

गर्मी शुरू होने से पहले ही जिले में पानी का संकट गहराने लगा है। मंडलसेरा में सबसे अधिक लोग पानी के लिए परेशान हैं। यहां स्थापित हैंडपंप में लोग सुबह चार बजे से लाइन पर लग जाते हैं। देर शाम आठ बजे तक यह पंप चलता रहता है। यदि यह पंप नहीं होता तो लेाग अपनी प्यास नहीं बुझा सकते। क्षेत्र के लोगों ने जल संस्थान से यहां की पेयजल संकट दूर करने की मांग की है।
जिला मुख्यालय के मंडलसेरा, तहसील मार्ग, नदीगांव आदि क्षेत्र में पीने के पानी का संकट बना हुआ है। लोग पानी के लिए कई बार आंदोलन तक कर चुके हैं, लेकिन उन्हें पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। नगर में कई जगह सुबह से लेकर शाम तक पानी बह रहा है। जिला पंचायत के बहुद्देशीय भवन के पास तीन दिन से पानी बह रहा है। इसे देखने वाला कोई नहीं है। पानी बहने से जहां लोगों को पानी नहीं मिल रहा है वहीं इस परिसर में आने वाले लोगों को भी आने-जाने में परेशानी हो रही है। लोग हैंडपंप तथा नदी से पानी ढो रहे हैं। स्थानीय निवासी राजेंद्र उपाध्याय, कमला देवी, मुन्नी देवी, शंकर दत्त, जगदीश चंद्र आदि ने कहा कि यदि पानी की आपूर्ति सुचारू नहीं हुई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। इधर, जल संस्थान के अधिशासी अभियंता सीएस देवड़ी ने बताया कि क्षेत्र के लाइनमैन को भेजकर लीकेज बंद कराई जाएगी। जहां पानी का संकट है वहां टैंकरों से पानी भेजा जा रहा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें