ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरवोटरों को सुंदर कलाकृतियों से लुभाया

वोटरों को सुंदर कलाकृतियों से लुभाया

लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान के लिए वोटरों को लुभाने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। विभिन्न स्कूली बच्चे और डायट के प्रशिक्षु इस बीच खाली दीवारों पर वॉल पेंटिंग के जरिए चित्र बनाकर लोगों को...

वोटरों को सुंदर कलाकृतियों से लुभाया
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरWed, 03 Apr 2019 06:41 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान के लिए वोटरों को लुभाने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। विभिन्न स्कूली बच्चे और डायट के प्रशिक्षु इस बीच खाली दीवारों पर वॉल पेंटिंग के जरिए चित्र बनाकर लोगों को वोटिंग के लिए जागरूक कर रहे हैं।

बुधवार को स्वीप ने कपकोट विधानसभा के भराड़ी और शामा में व्यापक स्तर पर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया। इस दौरान स्कूली बच्चों ने ब्लॉक की दीवारों पर जागरूकता से संबंधित आकृतियां उकेरी। जिनकी थीम दिव्यांग मतदाता को शत प्रतिशत मतदान कराने और यूथ चला बूथ रखी गई थी। व्यापारियों और कर्मचारियों ने भी छात्र-छा़त्राओं की मुहिम में भागीदारी की। सहायक नोडल अधिकारी आलोक पांडेय ने कहा कि दीवार लेखन जागरूकता का सशक्त माध्यम है। इसकी मदद से अधिकाधिक मतदान के लिए लोगों को प्रेरित करने में सहयोग मिलेगा। यहां कैलाश प्रकाश चंदोला, विजय गोस्वामी, डॉ. हरीश दफौटी, हिमांशु चौबे आदि मौजूद रहे।

------------------------

नुक्कड़ नाटक से की वोट देने की अपील

कपकोट। कपकोट, भराड़ी और शामा में ई-बर्ड और मूवमेंट ऑफ सोशल अवेयरनेस एंड लाइफ मशाल के कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक किया। उन्होंने प्रेरक गीत और संवाद के माध्यम से लोगों को नैतिक मतदान करने के लिए जागरूक किया। कहा कि मतदान करना सभी का अधिकार है। इससे सशक्त लोकतंत्र बनाने में मदद मिलती है। यहां आरपी कांडपाल, गौरव, अखिल उपाध्याय, रोहित आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें