Voter returned disappointed by not having names in voter list - मतदाता सूची में नाम न होने से निराश लौटे मतदाता DA Image
7 दिसंबर, 2019|7:47|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मतदाता सूची में नाम न होने से निराश लौटे मतदाता

नगर पालिका बागेश्वर में वोटर लिस्ट में नाम दर्ज न होने से 100 से अधिक मतदाताओं को जहां निराश लौटना पड़ा, वहीं तमाम लोग पहचान पत्रों की गड़बड़ी से भी वोट नहीं डाल पाए। कुछ मतदाता तो अंत तक बूथ की जानकारी न मिल पाने से वापस लौट गए। पुलिस की चुस्त व्यवस्था के कारण पैदल चलकर मतदान केंद्रों पर पहुंचने वाले वोटरों में नाराजगी देखी गई।

नगरपालिका परिषद बागेश्वर में सुबह जब दर्जन भर से अधिक मतदाता विभिन्न मतदान केंद्रों पर पहुंचे तो उनका नाम मतदाता सूची से गायब मिला। इन मतदाताओं का कहना था कि पिछले नगरपालिका के चुनाव में हम लोगों ने वोट डाला था। इस बार फार्म भरकर नाम शामिल करने के लिए दिया गया था, लेकिन पूरे मुहल्ले का नाम सूची से गायब कर दिया है। मतदाताओं ने कहा कि वे हर बार वोट देता हैं, इस बार नाम गायब है। निकाय चुनाव की मतदाता सूची में शहर के कई परिवारों के भी नाम न होने के चलते वे मतदान करने से वंचित रह गए है। इससे मतदाताओं में स्थानीय प्रशासन के खिलाफ रोष है। बागेश्वर नगर पालिका चुनाव में 100 से अधिक मतदाता लोकसभा, विधानसभा चुनाव में भी अपने मत का प्रयोग करते आएं हैं, लेकिन इस बार निकाय चुनाव में उनका नाम मतदाता सूची नहीं है, जिससे वे आहत हुए है। उन्होंने कहा कि वे ये सोचकर मतदान करने आए थे कि उनका नाम मतदाता सूची में होगा। लेकिन उन्हें मायूस होकर मतदान केंद्र से वापस लौटने पड़ा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Voter returned disappointed by not having names in voter list