ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरधूरफाट में वायरल फीवर का प्रकोप

धूरफाट में वायरल फीवर का प्रकोप

धूराफाट क्षेत्र में वायरल फीवर का जर्बदस्त प्रकोप छाया हुआ है। लोग बुखार से पश्त पड़ गए हैं। डॉक्टर नहीं होने से झोलाछाप उन्हें लूट रहे हैं। ग्रामीणों ने गांव में स्वास्थ्य शिविर लगाने की गुहार लगाई...

धूरफाट में वायरल फीवर का प्रकोप
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरSun, 26 Aug 2018 04:54 PM
ऐप पर पढ़ें

धूराफाट क्षेत्र में वायरल फीवर का प्रकोप है। लोग बुखार से पश्त पड़ गए हैं। डॉक्टर नहीं होने से झोलाछाप उन्हें लूट रहे हैं। ग्रामीणों ने गांव में स्वास्थ्य शिविर लगाने की गुहार लगाई है। ग्राम प्रधान बौड़ी मोहन सिंह रावत ने बताया कि धूराफाट क्षेत्र में पिछले एक पखवाड़ से वायरल फीवर का प्रकोप है।

सरकारी अस्पताल में डॉक्टर नहीं हैं। जिसके चलते बीमार लोग झोलाछाप डॉक्टरों की शरण में जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि झोलाछाप जमकर लोगों को लूट रहे हैं। हैवी डोज की दवा दे रहे हैं, जिससे बीमार लोगों के स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि बोहला, असों, कभड़ा, पाना, सिमतोली, घटगाड़, रैखोली, मल्लाकोट, किसरौली, हन्योली आदि गांवों के लोग बुखार की चपेट में आ गए हैं। फीवर के कारण कामकाजी महिलाएं संकट में आ गई हैं। उन्होंने कहा कि बुखार करीब 15 दिन तक नहीं छोड़ रहा है। उन्होंने सीएमओ से स्वास्थ्य शिविर लगाने की गुहार लगाई है। इधर ग्रामीण महिपाल मेहता, बालम रावत, आनंद सिंह, गीता देवी आदि ने कहा कि यदि शिविर नहीं लगा तो वे आंदोलन को बाध्य होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें