ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरअपनी मांगों को लेकर मेहनरबूंगा के ग्रामीण मिले जिलाधिकारी से

अपनी मांगों को लेकर मेहनरबूंगा के ग्रामीण मिले जिलाधिकारी से

बागेश्वर नगर से लगे मेहनरबूंगा के ग्रामीणों ने डीएम रंजना राजगुरु से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने समड़ताल मोटर पुल से दफौट मोटर रोड तक बाईपास सड़क, रोड निर्माण में कटी भूमि के मुआवजा देने, सड़क किनारे...

अपनी मांगों को लेकर मेहनरबूंगा के ग्रामीण मिले जिलाधिकारी से
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरMon, 24 Sep 2018 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

बागेश्वर नगर से लगे मेहनरबूंगा के ग्रामीणों ने डीएम रंजना राजगुरु से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने समड़ताल मोटर पुल से दफौट मोटर रोड तक बाईपास सड़क, रोड निर्माण में कटी भूमि के मुआवजा देने, सड़क किनारे नाला और जंगल जाने वाले रास्ते का निर्माण कराने की मांग की।

सोमवार को मेहनरबूंगा के ग्रामीणों ने गांव के पात्र परिवार गोपाल राम पुत्र कुंवर राम को वर्ष 2008 से अभी तक आवास योजना का लाभ न मिल पाने पर रोष वयक्त किया। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत की आम बैठक में प्रस्तावित होने के बाद भी पात्र परिवार टूटे-फूटे कच्चे मकान में रहने को मजबूर है। गोपाल राम मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करता है। ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुये कहा कि विभाग ने वर्ष 2011 से जांच का हवाला देते हुए मामले को अभी तक दबाया हुआ है। कहा कि बारिश के चलते पेयजल का हैड और पाइप लाइन ध्वस्त गई थी। जिसे अब तक ठीक नहीं किया जा सका है। जिस करण ग्रामीणों को पानी नहीं मिल पा रहा है। उन्होने कहा कि स्वैप योजना के तहत पेयजल लाइन तुनेड़ा, असों पातो स्रोत पर बनाई गयी है। जिसके चलते ग्रामीण प्राकृतिक स्रोत नौला, धारे से पानी लाने को विवश हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर शीघ्र पेयजल आपूर्ति बहाल नहीं की गई तो वे उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे। यहां ग्राम प्रधान जयंती देवी, दिनेश चन्द्र, उमेश सिंह, सुरेश चन्द्र, अनिल कुमार, नन्दन, पूरन, रमेश, उमेश जोशी आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें