ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरबास्ती के ग्रामीणों ने प्रसाशन से मांगा मुवाअजा

बास्ती के ग्रामीणों ने प्रसाशन से मांगा मुवाअजा

बास्ती गांव में शादी समारोह में हुई फूडप्वाइजनिंग की घटना से ग्रामीण दहशत में है। ग्रामीणों ने मृतकों के परिजनों को मुवावजे का एलान नहीं होने से ग्रामीणों में रोष है। ग्राम प्रधान दीपा देवी के...

बास्ती के ग्रामीणों ने प्रसाशन से मांगा मुवाअजा
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरFri, 14 Dec 2018 10:53 PM
ऐप पर पढ़ें

बास्ती गांव में शादी समारोह में हुई फूडप्वाइजनिंग की घटना से ग्रामीण अब भी दहशत में हैं। ग्रामीणों ने मृतकों के परिजनों को मुआवजे का ऐलान नहीं होने से ग्रामीणों में रोष है। ग्राम प्रधान दीपा देवी के नेतृत्व में ग्रामीणों ने डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। ग्रामीणों ने घटना की सीबीआई जांच कराने, मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग की है।

ग्रामीणों ने सरकार पर मामले में ढीला रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि विषाक्त भोजन के सेवन से गांव की जनता इस घटना से स्तब्ध है। गांव में महिलाएं व बुजुर्ग आज भी भय के माहौल में जी रहे हैं। जिस कारण अधिकांश लोग शरीर में इंफेंक्सन और कमजोरी की शिकायत से ग्रसित हैं। पालतू मवेशी और घरेलू कार्य भी बाधित हो रहा है। उन्होंने डीएम से शीघ्र मामले की उच्चस्तरीय जांच कर मृतकों के परिजनों को मुआवजे की मांग की है। वही डीएम रंजना राजगुरु ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया की प्रसाशन और सरकार मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच करा रहा है। इस संबंध में मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिव को अवगत कराया गया है। मामले में जल्द ही लैब की जांच आने वाली है। सीबीआई से जांच का मामला सरकार के संज्ञान में है। इस संबंध में शासन ही निर्णय लेगा। मांग करने वालों में तेज सिंह, देवेंद्र सिंह, जीत सिंह, नंदन सिंह, महिपाल सिंह आदि शामिल रहे। आज बास्ती में लगेगा स्वास्थ्य शिविर बास्ती घटना को गंभीरता से लेते हुए स्वास्थ विभाग ने सीएमओ के नेतृत्व में गांव में प्रशिक्षित डाक्टरों द्वारा कैंप लगाया जाएगा। डीएम रंजना राजगुरु ने गांव में सभी प्रकार की जांच के सैंपल लेने की व्यवस्था करने के निर्देश सीएमओ को दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें