DA Image
11 जुलाई, 2020|12:10|IST

अगली स्टोरी

बागेश्वर में गुजरात और दिल्ली से आए दो प्रवासी कोरोना पॉजिटिव

default image

जिले में कोरोना के मरीजों का ग्राफ एकाएक बढ़ गया है। रविवार को दो लोगों की कोरोना जांच पॉजिटिव आई है। छह दिन के भीतर कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या शून्य से आठ पहुंच गई है। पॉजिटिव आए प्रवासी दिल्ली और गुजरात से लौटे थे। जिनमें से एक संस्थागत क्वारंटाइन और दूसरा आइसोलेशन वार्ड में भर्ती था। भेजे गए सेंपलों में अन्य की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

जिले में कोरोना का पहला पॉजिटिव केस 19 मई को आया था। उस दिन कुल दो लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव हुई थी। 21 मई को चार अन्य लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव रही थी। रविवार को एक बार फिर से दो अन्य लोगों की रिपोर्ट आने के बाद संख्या बढ़कर आठ हो गई है। सीएमओ डॉ. बीएस रावत से मिली जानकारी के अनुसार पॉजिटिव आए दोनों मरीज पुरुष हैं। जिनमें से एक गुजरात और दूसरा दिल्ली से लौटा था। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर एक को संस्थागत क्वारंटाइन और दूसरे को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया था। विगत दिन भेजे गए सेंपलों में इनकी भी जांच भेजी गई थी। उन्होंने बताया कि भेजे गए सभी 29 सेंपल की रिपोर्ट आ चुकी है। जिनमें से इन दोनों को छोड़कर बाकी 27 सेंपल नेगेटिव आए हैं। इधर जिला प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते मामलों के लेकर लोगों से अधिक सतर्कता बरतने को कहा है। उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और मास्क का प्रयोग करने को कहा।

कोरोना पॉजिटिव आए दोनों मरीज बागेश्वर निजी वाहन से पहुंचे थे। गुजरात से आया प्रवासी 18 मई और दिल्ली से आया 20 मई को यहां पहुंचा था। प्रशासन इनकी ट्रेवल हिस्ट्री खंगालने में जुट गया है। अगर कोई इनके साथ आया होगा तो उन्हें भी संस्थागत क्वारंटाइन कर जांच कराई जाएगी। बाकी भेजे गए 29 सेंपल में से अन्य की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। रंजना राजगुरु, जिलाधिकारी बागेश्वर।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Two migrant corona positives from Gujarat and Delhi at Bageshwar