ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरबागेश्वर जिले में जिम कार्बेट के आस्तिक रहे टॉपर

बागेश्वर जिले में जिम कार्बेट के आस्तिक रहे टॉपर

सीबीएसई हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा में जिम कार्बेट इंटरनेशनल स्कूल के आस्तिक उपाध्याय ने 98 प्रतिशत अंक हासिल कर जिला टॉप किया है। दूसरे स्थान पर कंट्रीवाइड पब्लिक स्कूल के सौरभ पंत और सेंट एडम्स...

सीबीएसई हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा में जिम कार्बेट इंटरनेशनल स्कूल के आस्तिक उपाध्याय ने 98 प्रतिशत अंक हासिल कर जिला टॉप किया है। दूसरे स्थान पर कंट्रीवाइड पब्लिक स्कूल के सौरभ पंत और सेंट एडम्स...
1/ 2सीबीएसई हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा में जिम कार्बेट इंटरनेशनल स्कूल के आस्तिक उपाध्याय ने 98 प्रतिशत अंक हासिल कर जिला टॉप किया है। दूसरे स्थान पर कंट्रीवाइड पब्लिक स्कूल के सौरभ पंत और सेंट एडम्स...
सीबीएसई हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा में जिम कार्बेट इंटरनेशनल स्कूल के आस्तिक उपाध्याय ने 98 प्रतिशत अंक हासिल कर जिला टॉप किया है। दूसरे स्थान पर कंट्रीवाइड पब्लिक स्कूल के सौरभ पंत और सेंट एडम्स...
2/ 2सीबीएसई हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा में जिम कार्बेट इंटरनेशनल स्कूल के आस्तिक उपाध्याय ने 98 प्रतिशत अंक हासिल कर जिला टॉप किया है। दूसरे स्थान पर कंट्रीवाइड पब्लिक स्कूल के सौरभ पंत और सेंट एडम्स...
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरWed, 15 Jul 2020 10:21 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीएसई हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा में जिम कार्बेट इंटरनेशनल स्कूल के आस्तिक उपाध्याय ने 98 प्रतिशत अंक हासिल कर जिला टॉप किया है। दूसरे स्थान पर कंट्रीवाइड पब्लिक स्कूल के सौरभ पंत और सेंट एडम्स पब्लिक स्कूल गरुड़ के छात्र राहुल कुमार शर्मा रहे। दोनो ने संयुक्त रूप से 96.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। तीसरे स्थान पर महर्षि विद्या मंदिर के छात्र करन माजिला रहे। उन्होंने 95.6 प्रतिशत अंक हासिल किए। परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद छात्रों और शिक्षकों ने मिलकर जश्न मनाया। उन्होंने एक दूसरे के मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।

बुधवार को सीबीएसई बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षा के परिणाम घोषित किए गए। नतीजे आने की खबर मिलते ही छात्रों ने साइबर कैफे का रूख किया। कुछ छात्रों ने मोबाइल पर ही परीक्षा परिणाम देखे। हालांकि कुछ स्थानों पर नेटवर्क कमजोर होने और कहीं साइट नहीं खुलने की दिक्कतों ने भी छात्रों की बैचेनी को बढ़ाया। सीबीएसई की परीक्षा में जिले से महर्षि विद्या मंदिर, कंट्रीवाइड पब्लिक स्कूल, जिम कार्बेट, आनंदी एकेडमी, जवाहर नवोदय विद्यालय, केंद्रीय विद्यालय और सेंट एडम्स पब्लिक स्कूलों के बच्चों ने भागीदारी की थी। इंटरमीडिएट की परीक्षा परिणाम के बाद कंट्रीवाइड और सेंट एडम्स के बच्चों ने एक बार फिर से उम्दा प्रदर्शन करते हुए दूसरे स्थान पर कब्जा जमाया। महर्षि विद्या मंदिर के छात्र ने तीसरा स्थान अपने नाम किया। जबकि जिम कार्बेट के छात्र ने अपने शानदार प्रदर्शन से जिले में प्रथम स्थान हासिल कर विद्यालय का नाम रोशन किया। परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद विद्यालयों में टॉपर बच्चों को बुलाकर शिक्षकों ने मिष्ठान वितरण किया। महर्षि विद्या मंदिर की प्रधानाचार्य रेखा धामी, कंट्रीवाइड की आशा तिवारी, मोहनी पांडेय, आनंदी एकेडमी के गौरव पंत, जिम कार्बेट के पूरन चंद्र कपिल, सेंट एडम्स के जावेद सिद्दकी सहित सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्यों ने बेहतर प्रदर्शन का श्रेय बच्चों और शिक्षकों की मेहनत को दिया। बच्चों से भविष्य में भी इसी लगन व मेहनत से काम कर सफलता हासिल करने को कहा।

इन छात्र-छात्राओं को मिले 90 प्रतिशत से अधिक अंक

जिम कार्बेट पब्ल्कि स्कूल

बागेश्वर। जिम कार्बेट पब्लिक स्कूल का केवल एक ही छात्र 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल कर सका। हालांकि उसका यह प्रदर्शन सभी विद्यालयों पर भारी पड़ा और सबको पीछे छोड़ते हुए उसने 98 प्रतिशत अंकों के साथ जिला टॉप किया।

कंट्रीवाइड पब्लिक स्कूल

बागेश्वर। कंट्रीवाइड पब्लिक स्कूल के 11 छात्र-छात्राओं ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए। जिसमें सौरभ पंत ने 96.6, सौभाग्या साह 95.6, सौरभ परिहार 94.2, वर्षा टम्टा 94.4, कमलेश कनवाल 92.8, गौरव सिंह 92.2, आयुष कुमार 92.2, सार्थक श्रीवास्तव 91.6, विजय सिंह खेतवाल 91.4, गौरव पांडेय 91 और प्रीति मेहरा 90 प्रतिशत अंक शामिल रहे।

महर्षि विद्या मंदिर

बागेश्वर। महर्षि विद्या मंदिर के दो छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक मिले। जिसमें करन माजिला 95.6 और आर्यन टंगड़िया 92 प्रतिशत अंक लेकर अव्वल आए।

जवाहर नवोदय विद्यालय सिमारः

बागेश्वर। जवाहर नवोदय विद्यालय सिमार के चार छात्र-छात्राओं ने यह उपलब्धि हासिल की। भूमिका रावत और प्रीती आर्या को एक समान 94.2 प्रतिशत अंक मिले। पार्थ जोशी 93.4 और संदीप शर्मा 92.6 प्रतिशत अंक लाकर 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वालों की सूची में शामिल रहे।

आनंदी एकेडमी

बागेश्वर। आनंदी एकेडमी का यह हाईस्कूल का पहला बैज था। जिसमें छात्र-छात्राओं ने शानदार प्रदर्शन किया। विद्यालय से तीन छात्रों सौरभ भट्ट 96.2, भूपेंद्र नगरकोटी 94.8 और विवेक कांडपाल 93.8 ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाकर विद्यालय का नाम रोशन किया।

केंद्रीय विद्यालय बागेश्वर

बागेश्वर। केंद्रीय विद्यालय बागेश्वर से दो छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए। जिसमें हर्षिता पंत 93.4 और स्नेहा मेहता 91.6 प्रतिशत अंक शामिल हैं।

केंद्रीय विद्यालय कौसानीः

बागेश्वर। केंद्रीय विद्यालय कौसानी के 30 बच्चों ने परीक्षा दी थी। जिसमें पारस जोशी ने 92.8 अंक के साथ विद्यालय टॉप किया। प्रधानाचार्य रविंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि स्कूल का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा है।

सेंट एडम्स पब्लिक स्कूल गरुड़

बागेश्वर। सेंट एडम्स पब्लिक स्कूल गरुड़ का परीक्षा परिणाम भी शत प्रतिशत रहा। विद्यालय के राहुल कुमार ने 96.6 प्रतिशत अंक लाकर विद्यालय में पहला और जिले में तीसरा स्थान प्राप्त किया। शुभम नैनवाल ने 95.2 प्रतिशत अंक हासिल किए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें