DA Image
22 नवंबर, 2020|4:57|IST

अगली स्टोरी

कौसानी में बढ़ने लगी पर्यटकों की आमद

default image

कौसानी में पर्यटकों की आवाजाही बढ़ने लगी है। स्थानीय होटल, रेस्टोरेंट और विश्रामगृह वालों को लॉकडाउन के बाद राहत मिलने की उम्मीद है। लेकिन यहां हररोज करीब तीन घंटे तक बिजली सप्लाई हो रही है। इससे होटल स्वामी और स्थानीय लोगों में आक्रोश है। उन्होंने आपूर्ति बहाल करने की मांग की है।

डीएम को दिए ज्ञापन में होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष बबलू नेगी ने बताया कि इस बीच पर्यटकों की आवाजाही बढ़ने से स्थानीय बाजार बेहतर होने की उम्मीद है। लाकडाउन के बाद पर्यटकों का रुख कौसानी की तरफ होने लगा है। मार्च के बाद से होटल और रेस्टोरेंट स्वामी बेरोजगार थे। लेकिन अब ऊर्जा निगम उन्हें झटका देने लगा है। एक तरफ सरकार जहां पर्यटन को बढ़ाने की बात कर रही है, वहीं दूसरी और अफसरशाही उसे धरातल पर उतारने को गंभीर नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि ऊर्जा निगम में अफसर फोन नहीं उठाते। इससे फाल्ट आदि की सटीक जानकारी नहीं रहती है। उन्होंने कहा कि ऐसे में पर्यटन व्यवसाय प्रभावित हो रहा है। बिजली की अघोषित कटौती से पर्यटकों के साथ ही स्थानीय लोगों को भी परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि अघोषित कटौती सिरदर्द बनते जा रही है। उन्होंने कहा कि यदि विद्युत आपूर्ति सुचारु नहीं हुई तो उग्र आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा। उधर, ऊर्जा निगम के ईई भास्कर पांडे ने कहा कि जिले में बेहतर काम हो रहा है। विद्युत अघोषित कटौती नहीं है। छोटे फॉल्ट या तकनीक दिक्कत आने से उसे शीघ्र दुरुस्त किया जाता है। उन्होंने कहा कि सभी सहायक अभियंताओं के नंबर सार्वजनिक किए गए हैं। फोन नहीं उठाने की जांच की जाएगी।

सोनू निगम ने लिया कौसानी की वादियों का आनंद

बागेश्वर। पार्श्व गायक सोनू निगम ने कौसानी की हसीन वादियों का आनंद लिया। यहां उन्होंने सूर्यादय, सूर्यास्त से लेकर हिमालय की लंबी रेंज देखी। इसके अलावा पंथ विथिका और अनाशक्ति आश्रम के भी दीदार किए। यहां उन्होंने स्थानीय उत्पादन की शॉलें भी खरीदी। उनके खास प्रशंसक गजेंद्र मेहरा ने उन्हें कौसानी की सैर कराई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The influx of tourists started in Kausani