ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरबागेश्वर में परिसीमन की तिथियां तय

बागेश्वर में परिसीमन की तिथियां तय

बागेश्वर में ग्राम पंचायतों के पुनर्गठन, परिसीमन, क्षेत्र पंचायतों और जिला पंचायतों के प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों के पुन: परिसीमन के संबंध में शासन से तिथियां निर्धारित कर दी गईं हैं। क्षेत्र...

बागेश्वर में  परिसीमन की तिथियां तय
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरSun, 18 Nov 2018 05:13 PM
ऐप पर पढ़ें

बागेश्वर में ग्राम पंचायतों के पुनर्गठन, परिसीमन, क्षेत्र पंचायतों और जिला पंचायतों के प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों के पुन: परिसीमन के संबंध में शासन से तिथियां निर्धारित कर दी गईं हैं। क्षेत्र पंचायतों/जिला पंचायतों के प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों की सूचियां 08 जनवरी, 2019 को निदेशालय को भेजी जाएंगी।

रविवार को जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने बताया कि निर्धारित तिथियों के अनुसार 26 से 29 नवंबर तक ग्राम पंचायतों के प्रस्तावित पुनर्गठन प्रस्तावों का निरीक्षण कर सूची तैयार की जाएगी। 30 नवंबर तक पुनर्गठन प्रस्तावों का अंतिम प्रकाशन, 01 से 04 दिसम्बर तक पुनर्गठन प्रस्तावों पर आपत्तियां आमंत्रित किए जाएंगे। 05 से 06 दिसम्बर तक प्राप्त आपत्तियों का निस्तारण किया जाएगा। अंतिम प्रस्तावों का प्रकाशन और निदेशालय को भेजे जाने की तिथि 07 दिसम्बर है। 10 से14 दिसम्बर तक नव गठित एवं उससे प्रभावित अन्य ग्राम पंचायतों के प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों के परिसीमन प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों की सूची का अंतिम प्रकाशन 15 दिसम्बर को किया जायेगा। प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों के प्रस्तावों पर आपत्तियां 17 से 18 दिसम्बर तक दर्ज कराई जा सकेगी। प्राप्त आपत्तियों का निस्तारण 19 से 21 दिसम्बर तक किया जाएगा। परिसीमन प्रस्तावों का अन्तिम प्रकाशन 22 दिसम्बर और प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों की सूचियां 24 दिसम्बर को निदेशालय को भेजी जाएंगी। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार क्षेत्र पंचायत एवं जिला पंचायत के प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों के समय सारणी निर्धारित की गयी है। इसमें क्षेत्र पंचायतों/जिला पंचायतों के प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों के पुन: परिसीमन के लिए प्रस्तावों की तैयारी 26 से 29 दिसम्बर और निर्वाचन क्षेत्रों के सूची का अन्तिम प्रकाशन 31 दिसम्बर को किया जाएगा। प्रस्तावों पर आपत्तियां 01 से 03 जनवरी, 2019 तक दी जा सकेगी। आपत्तियों का निस्तारण 04 से 05 जनवरी तक किया जाएगा। सूचियों का अन्तिम प्रकाशन 07 जनवरी को किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें