ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड बागेश्वरअशासकीय शिक्षकों ने उठाई चयन-प्रोन्नत सूची जारी करने की मांग

अशासकीय शिक्षकों ने उठाई चयन-प्रोन्नत सूची जारी करने की मांग

चयन-प्रोन्नत सूची जारी नहीं होने से अशासकीय विद्यालय के शिक्षकों में रोष है। उन्होंने सीईओ को ज्ञापन दिया। जल्द सूची निर्गत करने सहित अन्य समस्याओं का निदान करने की मांग की। उन्होंने 24 मई तक समस्या...

अशासकीय शिक्षकों ने उठाई चयन-प्रोन्नत सूची जारी करने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,बागेश्वरTue, 21 May 2019 06:18 PM
ऐप पर पढ़ें

चयन-प्रोन्नत सूची जारी नहीं होने से अशासकीय विद्यालय के शिक्षकों में रोष है। उन्होंने सीईओ को ज्ञापन दिया। जल्द सूची निर्गत करने सहित अन्य समस्याओं का निदान करने की मांग की। उन्होंने 24 मई तक समस्या हल नहीं होने पर 26 मई से आंदोलन करने की चेतावनी दी।

मंगलवार को अशासकीय संघ के शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल सीईओ से मिला। उन्होंने कहा विगत माह राजकीय शिक्षक संघ के चयन-प्रोन्नत सूची जारी कर दी गई है। एक ही समिति से स्वीकृत होने के बावजूद अशासकीय स्कूलों की सूची जारी नहीं हुई। जिससे शिक्षकों में आक्रोश है। कहा 2018 बोर्ड परीक्षा केंद्रों में कक्ष निरीक्षक और कस्टोडियन का पारिश्रमिक अभी तक नहीं मिला। शिक्षकों, कर्मचारियों को माच्र माह से वेतन का भुगतान भी नहीं हुआ है। इंका क्वैराली में अर्थशास्त्र के प्रवक्ता पद पर सहायक अध्यापक की पदोन्नति प्रकरण को अनावश्यक रूप से लंबित रखकर शिक्षक का उत्पीड़न किया जा रहा है।उन्होंने जल्द समस्याओं का निदान करने को कहा। मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी। यहां कैलाश अंडोला, प्रकाश टाकुली, प्रकाश सिंह कालाकोटी आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें