DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मानसून से पहले कार्य योजना बना लें अधिकारी : डीएम

जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने कहा कि मानसून से पहले अधिकारी अपनी कार्य योजना तैयार कर लें। इतना ही नहीं 15 जून तक सभी तहसीलों में आपदा कंट्रोल रूम भी हर हाल में स्थापित कर लें। सभी विभाग नोडल अधिकारियों की नियुक्ति कर उनकी सूची व मोबाइल नंबर जिला आपदा कंट्रोल रूप को हर हाल में उपलब्ध कराएं। यह निर्देश उन्होंने मानसून पूर्व आयोजित समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए।

गुरुवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में डीएम ने लोक निर्माण विभाग, पीएमजीएसवार्इ एवं राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने मोटर मार्गों की सूची उपलब्ध कराएं तथा वैकल्पिक मार्गों की स्थिति तथा संवेदनशील स्थलों को चिह्नित करें। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में जेसीबी एवं साइन बोर्ड लगाए जाने हैं, उसके लिए पूर्व से ही प्लान तैयार कर लें। संबंधित क्षेत्र के जेर्इ, एर्इ का मोबाइल नंबर तथा जेसीबी वाहन चालक का नाम तथा मोबाइल नंबर भी उपलब्ध कराएं। कहा कि बरसात के दौरान बंद होने वाली नालियों एवं कलमठों की सफार्इ इस माह के अंत तक करवा लें। उन्होंने जल संस्थान के अधिकारियों को निर्देश दिए कि आपदा के दौरान उनकी जो पेयजल लाइनें क्षतिग्रस्त होती हैं उसकी सूचना तत्काल दें। पेयजल टेंकों की साफ-सफार्इ व्यवस्था, क्लोरीन एवं ब्लीचिंग पाउडर की व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें। यहां सीडीओ एसएसएस पांगती, एडीएम राहुल कुमार गोयल, एसडीएम बागेश्वर राकेश चन्द्र तिवारी, गरुड़ जयवर्धन शर्मा, कपकोट प्रमोद कुमार, कांडा योगेन्द्र सिंह, डीडीओ केएन तिवारी, सीएमओ डॉ. जेसी मंडल, सीबीओ डॉ. उदय शंकर, सीईओ हरीश चंद्र सिंह रावत आदि मौजूद रहे।

----------------

जीवन रक्षक दवाइयों और एबुंलेंस तैयार रखें

बागेश्वर। डीएम राजगुरु ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को आपातकालीन समय में विभिन्न प्रकार के उपकरणों के अलावा जीवन रक्षक औषधियों की उपलब्धता एवं एंबुलेंस की व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिये। जिला पूर्ति अधिकारी से दूरस्थ क्षेत्र में पर्याप्त मात्रा में खाद्यान्न उपलब्ध कराने एवं जनपद के सभी पेट्रोल पम्पों में समुचित र्इंधन व्यवस्था बनाये रखने को कहा। शिक्षा विभाग के अधिकारियों को संवदेनशील विद्यालयों की सूची उपलब्ध कराएं। जिलाधिकारी ने सभी जनपदस्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि मानसून के दौरान सभी अधिकारी अपने मोबाइल फोन बन्द नहीं रखेंगे। लापरवाही कतई सहन नहीं होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Take action plan before monsoon officer DM